मेघालय में चार महीने में 18 करोड़ रुपये से अधिक की नशीला पदार्थ जब्त, 134 लोग गिरफ्तार : डीजीपी

Drugs worth over Rs 18 crore seized in Meghalaya in four months, 134 arrested: DGP
मेघालय में चार महीने में 18 करोड़ रुपये से अधिक की नशीला पदार्थ जब्त, 134 लोग गिरफ्तार : डीजीपी
नशीले पदार्थों के खिलाफ जंग मेघालय में चार महीने में 18 करोड़ रुपये से अधिक की नशीला पदार्थ जब्त, 134 लोग गिरफ्तार : डीजीपी
हाईलाइट
  • नशीले पदार्थ के व्यापार से खतरा

डिजिटल डेस्क, शिलांग। अन्य पूर्वोत्तर राज्यों की तरह मेघालय ने भी नशीले पदार्थों के खिलाफ जंग छेड़ दी है और पिछले चार महीनों के दौरान 18.33 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की विभिन्न दवाएं जब्त की गई हैं और 134 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) लज्जा राम बिश्नोई ने यह जानकारी दी।

डीजीपी ने कहा कि मेघालय पुलिस ने राज्य भर में ड्रग्स के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है, जो बांग्लादेश के साथ 443 किलोमीटर की सीमा साझा करता है। उन्होंने मीडिया को बताया कि राज्य पुलिस, मादक द्रव्य विरोधी कार्य बल और विशेष शाखा संयुक्त रूप से अवैध मादक पदार्थों के व्यापार और खतरे को रोकने के लिए समन्वित तरीके से काम कर रही है।

पुलिस प्रमुख के अनुसार जब्त नशीले पदार्थों में 3.62 किलोग्राम हेरोइन, 4500 किलोग्राम गांजा और 150 ग्राम अफीम शामिल है। बिश्नोई ने कहा कि 134 मादक पदार्थों के तस्करों में से 123 मेघालय के हैं और 11 असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश के हैं।

उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों के तस्करों ने पुलिस को बताया कि वे मणिपुर और मिजोरम से मादक पदार्थ प्राप्त कर रहे हैं, दोनों म्यांमार के साथ सीमा साझा करते हैं। पुलिस ने पिछले चार महीनों के दौरान 31 वाहन, 90 मोबाइल फोन और 24.22 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी और उनके अवैध व्यापार से निपटने के लिए पूर्वोत्तर राज्य केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ड्रग्स की आपूर्ति में कथित संलिप्तता के लिए चार पुलिस कांस्टेबलों को गिरफ्तार किया गया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story