उप्र में सादगी से मनायी जा रही ईद, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

Eid celebrating simplicity in UP, Governor, Chief Minister congratulated
उप्र में सादगी से मनायी जा रही ईद, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने दी बधाई
उप्र में सादगी से मनायी जा रही ईद, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ , 25 मई (आईएएनएस)। कोरोना संकट के चलते सभी धार्मिक अनुष्ठान, पर्व में बदलाव आ गया है। सोमवार को पूरे उत्तर प्रदेश में ईद उल फितर बहुत सादगी के साथ मनाया जा रहा है। यह पहला मौका है जब ईदगाह में सामूहिक नमाज नहीं हो रही है। इस बार कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के कारण धार्मिक कार्यक्रमों व भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर पाबंदी है। लोग घरों में ही ईद की नमाज अदा कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम मंत्री और नेताओं ने प्रदेशवासियों को ईद उल फितर की शुभकामनाएं देते हुए उनके सुख एवं समृद्घि की कामना की है।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने अपने बधाई संदेश में कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर से ही नमाज पढ़ें और आवश्यक एहतियात बरतें। सभी के सुख-समृद्घि की कामना करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस अवसर पर सबको समाज में आपसी सौहार्द कायम करने का संकल्प लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ईद का त्योहार खुशी और मेल-मिलाप का संदेश लेकर आता है। खुशियों का यह त्योहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लॉकडाउन और सामाजिक दूरी का पूर्ण पालन करते हुए घर पर ही नमाज पढ़ें और ईद मनाएं।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, वित्त व संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शुभकामनाएं दीं। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ईद की बधाई देते हुए कहा कि आपसी भाईचारा और सौहार्द मजबूत करने के साथ सामाजिक समरसता बनाने का संकल्प भी इस मौके पर लेना चाहिए। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ईद उल फितर का त्योहार मेल-मिलाप और खुशियां बांटने वाला होता है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी शुभकामना संदेश जारी किया।

 

Created On :   25 May 2020 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story