कर्नाटक के नागरहोल राष्ट्रीय उद्यान में हाथी ने वन निरीक्षक पर किया हमला, मौत

Elephant attacks forest inspector in Karnatakas Nagarhole National Park, dies
कर्नाटक के नागरहोल राष्ट्रीय उद्यान में हाथी ने वन निरीक्षक पर किया हमला, मौत
कर्नाटक सरकार कर्नाटक के नागरहोल राष्ट्रीय उद्यान में हाथी ने वन निरीक्षक पर किया हमला, मौत

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में नागरहोल राष्ट्रीय उद्यान के एक वनकर्मी की उस समय मौत हो गई, जब एक जंगली हाथी ने उस पर हमला कर दिया। मृतक की पहचान महादेवस्वामी (35) के रूप में हुई है। वह तीन अन्य लोगों के साथ जंगली हाथियों के झुंड को कृषि क्षेत्रों से बाहर खदेड़ रहे थे, जब एक हाथी ने वन रक्षकों पर हमला कर दिया।

जब वन रक्षक वापस भागे तो एक हाथी ने महादेवस्वामी और राजेश पर हमला कर दिया। महादेवस्वामी ने दम तोड़ दिया, जबकि राजेश घायल हो गए। उनका नागरहोल राष्ट्रीय उद्यान के पास एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। उप वन संरक्षक सी. हर्षकुमार ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि हाथी जंगलों की परिधि में थे और वन चौकीदार पर अप्रत्याशित रूप से हमला किया।

हाथियों का झुंड शनिवार देर रात कृषि क्षेत्र में पहुंचा था, जब वन विभाग को सतर्क किया गया और हाथियों को खेत से बाहर निकालने के लिए वन निरीक्षकों का एक समूह मौके पर पहुंचा। जब वन रक्षक हाथियों को खेत से बाहर निकालने में लगे थे, तभी एक हाथी ने महादेवसामी पर हमला कर दिया और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jan 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story