ईवीएम मशीन ने बढ़ाया एसटी महामंडल का राजस्व

EVM machine increased the revenue of ST Mahamandal
ईवीएम मशीन ने बढ़ाया एसटी महामंडल का राजस्व
ईवीएम मशीन ने बढ़ाया एसटी महामंडल का राजस्व

डिजिटल डेस्क, नागपुर। इन दिनों एसटी महामंडल की हालत किसी से छुपी नहीं है। 90 प्रतिशत बसें चलाने के बाद भी हर दिन महामंडल को घाटा सहना पड़ रहा है, लेकिन इस बीच ईवीएम मशीन महामंडल के लिए संजीवनी से कम नहीं साबित हुईं हैं। एसटी ने 14 बसों की मदद से तिरूपति में नागपुर से ईवीएम मशीन पहुंचाई हैं। इसके एेवज में किराये के रूप में एसटी को 10.50 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है।  कोरोना संक्रमण के पहले एसटी महामंडल नागपुर विभाग अंतर्गत प्रतिदिन 570 बसें लगभग एक लाख 60 किमी चलती थीं, जिससे मंडल को अच्छा राजस्व मिल जाता था, लेकिन संक्रमण के बाद बसों को कुछ माह के लिए बंद रखा गया, जिससे मंडल का राजस्व कम हो गया था।

प्रति किमी एक बस को दिए गए 35 रुपए
गत दो माह से चरणबद्ध तरीके से बसों को चलाया जा रहा है, लेकिन अभी-भी बसें पूरी तरह से नहीं चलाई जा रही हैं। प्रतिदिन 90 हजार किमी तक ही बसें चल रही हैं। कर्मचारियों का वेतन निकालना भी मुश्किल हो गया है। हाल ही में बसों को ईवीएम मशीनें तिरुपति के स्टोरेज सेंटर पहुंचाने की  जिम्मेदारी जिलाधिकारी ने एसटी को दी थी। इसके ऐवज में प्रति किमी एक बस को 35 रुपए दिए गए। एक बस ने 2200 किमी का सफर तय किया। इस प्रकार 14 बसों का 10 लाख 50 हजार रुपए किराया एसटी को मिला है, जिससे महामंडल के राजस्व में वृद्धि हुई है। महामंडल की ओर से हाल ही में माल परिवहन के लिए कुछ बसों को ट्रक बनाया गया है। ईवीएण मशीनों की ढुलाई इसी के माध्यम से की गई। 

दशहरे के दिन दी गई जिम्मेदारी
दशहरे के दिन ईवीएम मशीनों को तिरुपति पहुंचाने की जिम्मेदारी महामंडल को दी गई है। जिससे हमें दस लाख 50 हजार रुपये तक का राजस्व प्राप्त हुआ है।  --नीलेश बेलसरे, विभाग नियंत्रक, एस टी महामंडल नागपुर 
 
 

Created On :   4 Nov 2020 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story