कांग्रेस नेता और पत्रकार पर वसूली का मामला दर्ज

Extortion case registered against Congress leader and journalist
कांग्रेस नेता और पत्रकार पर वसूली का मामला दर्ज
फिरौती का आरोप कांग्रेस नेता और पत्रकार पर वसूली का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। राजुरा(चंद्रपुर)।  कांग्रेस पार्टी के राजुरा तहसील कार्यकारी अध्यक्ष तथा नागपुर से प्रकाशित एक हिंदी अखबार के तहसील प्रतिनिधि एजाज अहमद पर राजुरा पुलिस थाने में फिरौती वसूली तथा समाज माध्यम पर बदनामी करने संबंधी मामला दर्ज किया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजुरा रेत ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन के सदस्य राजेश सुधाकर वाटेकर द्वारा राजुरा पुलिस थाने में शिकायत दी कि गई कि, एजाज अहमद राजुरा कांग्रेस के अध्यक्ष तथा नागपुर से प्रकाशित एक हिंदी अखबार तहसील प्रतिनिधि है। एजाज अहमद ने दीपावली में तहसील में रेत ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करनेवाले व्यवसायियों से विज्ञापन के नाम पर पैसे की मांग की गयी थी। जिसकी पूर्ति के रूप में प्रति एक हजार रुपए के हिसाब से 15,000 हजार रुपए दिए थे। इन 30 व्यवसायियों से दोबारा प्रति 5 हजार रुपए की मांग की गई। मांग पूरी न होने पर अखबार में खबर छापने के बजाय फेसबुक और वाट्सएप सोशल मीडिया पर इन व्यवसायियों के खिलाफ अपमानजनक मुहिम चलाई गई।

 बार-बार इस तरह की मांग किए जाने से त्रस्त व्यवसायियों ने राजुरा पुलिस थाने में शिकायत दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 384, 385 के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पूर्व भी अहमद द्वारा शहर के प्रतिष्ठित नागरिकों की बदनामी करनेवाले एवं उनकी सामजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचानेवाली कई पोस्ट सोशल मीडिया पर डालकर उन्हंे बदनाम करने का प्रयास किया गया था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ की गयी अभद्र टिप्पणी के विरुद्ध भी उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गयी  थी। अपनी मांग पूरी न होने पर सोशल मीडिया पर बदनामी करना और अपने राजनीतिक पद का उसके लिए उपयोग किए जाने की चर्चा राजुरा शहर में पिछले काफी समय से है। राजुरा पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
 
 

Created On :   18 Nov 2022 9:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story