कोरोना के चलते जान गंवाने पर पुलिस कर्मियों के परिजनों को मिलेगा 50 लाख

Family of police personnel will get 50 lakhs if they lose their lives due to Corona
कोरोना के चलते जान गंवाने पर पुलिस कर्मियों के परिजनों को मिलेगा 50 लाख
कोरोना के चलते जान गंवाने पर पुलिस कर्मियों के परिजनों को मिलेगा 50 लाख

डिजिटल डेस्क,  मुंबई। राज्य के पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। ड्यूटी के चलते कोरोना की वजह से किसी पुलिसकर्मी की मृत्यु होने पर उसके परिजनों को राज्य सरकार 50 लाख रुपए का अनुदान देगी। राज्य के उपमुख्मंत्री व वित्तमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पवार की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में गृहमंत्री अनिल देशमुख, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कहा गया कि स्वास्थ्य विभाग, मेडिकल शिक्षा व पुलिस दल आदि विभागों के कर्मचारियों-अधिकारियों के मार्च महिने का बकाया वेतन जल्द दिया जाए। कोरोना के लिए होमगार्ड जवानों की मदद लेने का अधिकार विभागीय आयुक्तों को दिया गया है। 
 
कोरोना के चपेट में आए सीआरपीएफ के और 6 जवान ,पांच पहले पाए गए थे पॉजिटिव 
नई मुंबई के खारघर परिसर स्थित केंद्रीय सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) यूनिट के6 जवान जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाये गए।इसके पहले पांच जवान पॉजिटिव पाए गए थे। दरअसल सीआरपीएफ के पांच जवानों के  पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोकण विभागीय आयुक्त शिवाजी दौड ने यहां तैनात सीआरपीएफ के 146 अधिकारियों व कर्मचारियों को कलंबोली के महात्मा गांधी मेमोरियल अस्पताल के कोरेंटाईन कक्ष भर्ती कराने का आदेश दिया है।

अस्पताल में जांच के दौरान सीआरपीएफ  के 6 और जवानों केकोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।अब इनके लिए महात्मा गांधी अस्पताल में अलग-अलग कमरे तैयार किए गए हैं। इस बीच मुंबई पुलिस के एक डीसीपी में कोरोना के कुछ लक्षण पाए जाने पर उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

Created On :   3 April 2020 2:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story