फुटबॉल विश्वकप : शहर के दीवानों की टोली पहुंची कतर

Football World Cup: City fans reach Qatar
फुटबॉल विश्वकप : शहर के दीवानों की टोली पहुंची कतर
6 महीने से जारी थी तैयारी फुटबॉल विश्वकप : शहर के दीवानों की टोली पहुंची कतर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबॉल का विश्वकप रविवार से कतर की राजधानी दोहा में आरंभ हो रहा है। इसकी दीवानगी से उपराजधानी भी अछूता नहीं है। फुटबॉल प्रेमियों में संभावित विजेता को लेकर शुरू हो गई चर्चा के बीच दीवानों की टोली ने कतर में लाइव मैच देखने की तैयारी कर ली है। नागपुर फुटबॉल जगत की प्रतिष्ठित शख्सियत प्रा. आत्माराम पांडे इनमें प्रमुख हैं। प्रा. पांडे के अलावा क्रीड़ा प्रेमी ओमप्रकाश मूंदड़ा, डॉ. राजेश सिंघवी, अपने भाई, उनके बेटे युग और समीर देशपांडे के साथ कतर जा रहे हैं। डॉ. सिंघवी की टोली शनिवार देर रात दोहा के लिए रवाना होकर रविवार 9 बजे कतर पहुंची, जबकि प्रा. पांडे अपने परिवार के साथ 5 दिसंबर को रवाना होंगे। ओमप्रकाश मूंदड़ा 17 नवंबर को ही दोहा रवाना हो गए।

जोरदार उत्साह, खुशी शब्दों के पार : पांडे
प्रा. आत्माराम पांडे वर्ष 2002 में जापान में आयोजित विश्वकप के दौरान दो मैच का सीधा प्रसारण देख चुके हैं। यह उनका दूसरा विश्वकप होगा। जापान में प्रा. पांडे ने अपने िमत्र प्रसाद शेट्टी के साथ विश्वकप का आनंद लिया था, लेकिन 20 वर्ष बाद कतर में अपने परिवार (पत्नी और दोनों बेटों) के साथ मैच देखेंगे। अपने सफर को लेकर उत्साहित प्रा. पांडे ने कहा कि मेरे जीवन में विश्वकप के लाइव मैच देखने का अवसर दूसरी मर्तबा आ रहा हूं। इसकी खुशी को शब्दों में बता पाना मुश्किल है। मैं अपने परिवार के साथ एक प्री-क्वार्टर और दो क्वार्टर फाइनल मैच का आनंद लूंगा, जिसमें 6 दिसंबर को लुसेल में होने वाला प्री-क्वार्टर फाइनल तथा 9 और 10 दिसंबर को दोहा के एजुकेशन सिटी में खेले जाने वाले दो क्वार्टर फाइनल मैच शामिल होगा। प्रा. पांडे 5 दिसंबर को अपनी पत्नी गीता पांडे, छोटे बेटे मेजर आर्य पांडे (उरी में कार्यरत) दोहा के लिए रवाना होंगे। मेजर आर्य पांडे उरी से नागपुर पहुंच गए हैं, जबकि उनका बड़ा बेटा शांतनु पांडे अमेरिका से दोहा पहुंचेंगे। शांतनु अमेरिका में आईटी कपंनी मास्टरकार्ड में कार्यरत है। विश्व कप को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े टूर्नामेंट के रोमांचक पल का अनुभव करना चाहता हूं।

बेहतर फुटबॉल मैच की आस : सिंघवी
वहीं पेशे से सर्जन डॉ. राजेश सिंघवी पहली बार फुटबॉल विश्वकप देखने रविवार सुबह दोहा पहुंच गए। उनके भाई और भतीजा युग सिंघवी भी कतर गए हुए हैं। अपनी रवानगी से पहले दैनिक भास्कर से बात करते हुए डॉ. सिंघवी ने कहा कि बेहतर फुटबॉल मैच देखने की आस लेकर जा रहा हूं। विश्वकप के माहौल का अनुभव करना है। मैं फुटबॉल को लेकर अरब देश की संस्कृति को जानने का प्रयास करूंगा। डॉ. सिंघवी अपने अन्य साथियों के साथ 22 नवंबर को डेनमार्क-ट्यूनीशिया और 26 नवंबर को डेनमार्क-फ्रांस के बीच होने वाले मैच को देखेंगे। इसके अलावा फैंस सेंटर पर लगे जाइंट स्क्रीन पर ब्राजील और पुर्तगाल के मैच का भी आनंद लेंगे। डॉ. सिंघवी ने कहा कि हमने विश्वकप की तैयारी लगभग छह महीने पूर्व आरंभ की। मैच और फ्लाइट के टिकट खरीदे। डॉ. सिंघवी की टोली एयर इंडिया की फ्लाइट से नागपुर से वाया शारजाह होकर दोहा पहुंची।

भारत होता तो मजा आता : देशपांडे
डॉ. राजेश सिंघवी परिवार के साथ विश्वकप देखने गए समीर देशपांडे ने कहा कि भारत होता तो मजा कुछ और ही होता। खैर हम विश्वकप को चीयर करने दोहा जा रहे हैं। यह निश्चित ही अलग अनुभव होगा। विश्वकप के दौरान दोहा का माहौल कैसा होगा, यह देखना मेरे लिए अहम होगा। आईटी सेक्टर में काम करने वाले समीर देशपांडे इंग्लिश प्रीमियर लीग के फैंस हैं और समय मिलने पर ईपीएल के मैच जरूर देखते हैं। समीर देशपांडे भी डॉ. सिंघवी परिवार के अन्य सदस्यों के साथ 28 नवंबर को नागपुर वापस आएंगे, क्योंकि ओमप्रकाश मूंदड़ा 17 नवंबर को ही रवाना हो गए है, इसलिए उनसे संपर्क नहीं हो पाया है।

Created On :   20 Nov 2022 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story