दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना के लक्षण वाले लोगों को नि:शुल्क दवा किट, अब तक 14.83 लाख लोगों को दी गई दवा!

May 19th, 2021

डिजिटल डेस्क | छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम के लिए 14 लाख 82 हजार 529 संदिग्ध मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवाईयों की किट वितरित की गई है। विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों के त्वरित इलाज और उन्हें गंभीर स्थिति में पहुंचने से बचाने के लिए मितानिनों एवं सर्विलेंस टीमों द्वारा दवाईयों की किट नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।

इस किट में आइवरमेक्टिन, डॉक्सीसाइक्लिन, पैरासिटामॉल, विटामिन-सी और जिंक की टैबलेट शामिल हैं। कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों को दवा किट उपलब्ध कराने के अच्छे परिणाम आए हैं। इससे पूरे प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में मदद मिली है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक (17 मई तक) कोरोना के लक्षण वाले छह लाख 25 हजार 256 लोगों को दवा किट उपलब्ध कराई गई है।

जांच केंद्रों और अस्पतालों में कोरोना जांच के लिए पहुंच रहे इसके लक्षण वाले छह लाख 21 हजार 809 लोगों को भी दवा किट मुहैया कराया गया है। मितानिनों और सर्विलेंस टीमों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों व कन्टेनमेंट जोनों में एक्टिव सर्विलेंस के दौरान मिले दो लाख 35 हजार 464 व्यक्तियों को भी कोरोना के इलाज और बचाव के लिए दवाईयां दी गई हैं।

खबरें और भी हैं...