ट्रेन में आभूषण उड़ाने वाली महिलाओं का गिरोह पकड़ाया

Gang of women who blow jewelery in train caught
ट्रेन में आभूषण उड़ाने वाली महिलाओं का गिरोह पकड़ाया
ट्रेन में आभूषण उड़ाने वाली महिलाओं का गिरोह पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ट्रेन में यात्रियों के बैग से आभूषण चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए रेलवे पुलिस बल ने तीन महिलाओं को धरदबोचा। आरोपी महिलाओं में सत्रापुर, कन्हान निवासी वीणा विजेंद्र लाड़े (38), सत्यफुला भैडन पुरवड़े (40) व चमारटोली, कन्हान निवासी सिमरन दयानंद पेंडारे (30) शामिल है।  महिलाओं से चोरी किए हुए  गहने बरामद किए गए हैं। 

प्लेटफार्म पर शोर सुनकर पहुंची पुलिस
जानकारी के मुताबिक  गुरुवार को सुबह करीब 11.50 बजे ट्रेन संख्या-08743 गोंदिया-इतवारी मेमू स्पेशल कामठी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्र.-2 पर पहुंची थी। इस दौरान गश्त कर रही रेसुब की टीम को प्लेटफार्म पर शोर सुनाई दिया।  रेसुब के उप-निरीक्षक मो. मुगिसुद्दीन,  आरक्षक इशांत दीक्षित व महिला आरक्षक प्रिजमा शर्मा  ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की। 

दो महिलाओं को हिरासत में लेकर की पूछताछ
महिला यात्री प्रवीणा संजय घरड़े ने बताया कि, उसके बैग से सोने के आभूषण व नकद 400 रुपए चोरी हो गए हैं। एक अन्य महिला यात्री ने दो आरोपी महिलाओं की ओर इशारा करते हुए बताया कि, कथित महिलाएं उसके बैग में हाथ डालकर सामान निकालने की कोशिश कर रही थीं।  दोनों महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी की बात स्वीकार की। 

निशानदेही पर तीसरी महिला को पकड़ा
 पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि, चोरी का माल उनकी साथी सिमरन के पास है, जो इतवारी गई हुई है।  सिमरन की तलाश करते हुए रेसुब की टीम ने उसे कलमना स्टेशन पर संदिग्ध अवस्था में धरदबोचा। 

वॉट्सएप पर मिली फोटो ने महिला तक पहुंचाया
वॉट्सअप पर मिली फोटो के आधार पर सिमरन की शिनाख्त की गई। तलाशी में सिमरन के पास से चोरी का माल बरामद किया गया है। इतवारी स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने तीनों आरोपी महिलाओं के खिलाफ धारा 379 के तहत प्रकरण दर्ज किया। दपूम रेसुब के  मंडल सुरक्षा आयुक्त पंकज चुघ के मार्गदर्शन में निरीक्षक  आ.के. सिंह,  शासकीय रेल पुलिस निरीक्षक मुबारक शेख के मार्गदर्शन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया।
 

Created On :   4 Jun 2021 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story