सामूहिक दुष्कर्म पर कर्नाटक के मंत्री ने कहा, ऐसी घटनाएं हर समय होती रही हैं

Gang rapes happen all the time says Karnataka Minister
सामूहिक दुष्कर्म पर कर्नाटक के मंत्री ने कहा, ऐसी घटनाएं हर समय होती रही हैं
Karnataka सामूहिक दुष्कर्म पर कर्नाटक के मंत्री ने कहा, ऐसी घटनाएं हर समय होती रही हैं
हाईलाइट
  • सामूहिक दुष्कर्म पर कर्नाटक के मंत्री ने कहा
  • ऐसी घटनाएं हर समय होती रही हैं

बेंगलुरू, 26 अगस्त ()। मैसूर सामूहिक दुष्कर्म मामले पर गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र की चौंकाने वाली टिप्पणी के बाद अब श्रम मंत्री शिवराम हेब्बार ने इस गंभीर अपराध को लेकर विवादास्पद बयान दिया है।

शिवराम हेब्बार ने गुरुवार को यहां कहा कि सामूहिक दुष्कर्म की ऐसी घटनाएं हर समय होती रही हैं। ऐसी घटनाएं अन्य सरकारों के समय में भी हुई हैं। ये चीजें काफी समय से हो रही हैं। उन्होंने कहा, ऐसा नहीं है कि इस तरह की घटनाएं केवल हमारी पार्टी के सत्ता में आने के बाद ही हो रही हैं। महिलाओं को पहले भी निशाना बनाया जाता रहा है।

उन्होंने कहा कि अपराध करने वाले ऐसे दुष्ट व्यक्ति समाज में हमेशा रहते हैं। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण और चौंकाने वाली घटना है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र को जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सामूहिक दुष्कर्म की पृष्ठभूमि में इस्तीफे की मांग सही नहीं है, उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा इस्तीफे की मांग करना आम बात है।

उन्होंने कहा, हमारी सरकार आरोपी व्यक्तियों पर कार्रवाई शुरू करेगी। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पीड़िता को पूरी मदद दी जाएगी। इससे पहले कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने के लिए कांग्रेस पर हमला बोला था। उन्होंने कहा, दुष्कर्म की घटना एक दूरदराज के इलाके में हुई है। लेकिन, कांग्रेस यहां मेरा दुष्कर्म करना चाह रही है।

उन्होंने पीड़िता पर देर शाम खुलेआम घूमने जाने पर भी सवाल उठा दिए थे। भाजपा नेता ने कहा, उसे वहां नहीं जाना चाहिए था। वह सुनसान जगह है। वह देर शाम वहां गई थी। पीड़ित महिला को देर शाम 7.30 बजे सुनसान जगह पर नहीं जाना चाहिए था। लेकिन, लोग किसी भी समय कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि सामूहिक दुष्कर्म एक अमानवीय कृत्य है, लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है। वे मेरे इस्तीफे और सरकार के इस्तीफे की गलत तरीके से मांग कर रहे हैं, जो कि उचित नहीं है। मेरा मकसद कांग्रेस नेताओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। मैंने इसे मजाक में कहा था।

सत्तारुढ़ सरकार के दोनों मंत्रियों के बयानों पर विपक्ष के साथ-साथ लोगों की भी तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

आईएएनएस

Created On :   26 Aug 2021 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story