अच्छी खबर: 9 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

Good News: Investigation report of 9 suspects negative
अच्छी खबर: 9 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव
अच्छी खबर: 9 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। अच्छी खबर यह कि शहर के कुकड़ाजगत अमन कॉलोनी के एक धार्मिक स्थल में ठहरे 9 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि जिला अस्पताल में आईसोलेट किए गए इंदौर से लौटे एक युवक की स्थिति संदिग्ध मानकर सेम्पल जांच के लिए भेजा जा रहा है। दूसरा दिल्ली से लौटे बुजुर्ग समेत पत्नी और उसके पोते का सेम्पल जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। जिले में कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरती जा रही है। मंगलवार को पहली बार जिले से 9 लोगों के सेम्पल भेजे गए थे। सभी नेगेटिव प्राप्त हुए है।
एसडीएम अतुल सिंह ने बताया कि बुधवार को छत्तीसगढ़ कोरबा के नौ एवं बड़कुही के तीन, कुल 12 सेंपल जांच के लिए जबलपुर भेजे गए थे, जिसमें कोरबा के सभी नौ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। उनमें एक भी संक्रमित नहीं पाया गया। बड़कुही के भेजे गए तीन सेंपलों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। हालांकि एहतियात के तौर पर सभी को क्वारेंटाइन किया गया है। सिविल सर्जन डॉ.श्रीमती पी गोगिया ने बताया कि बड़कुही के तीन संदिग्धों के ब्लड सेम्पल लेकर जबलपुर मेडिकल कॉलेज लैब भेजे गए है। इनकी जांच रिपोर्ट गुरुवार शाम तक आने की संभावना है। इसके अलावा इंदौर से लौटे संदिग्ध का सेम्पल गुरुवार को लिया जाएगा। जिसे जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा।
अब भी आईसोलेशन में 9 लोग-
छत्तीसगढ़ के कोरबा के सभी 9 लोगों को एहतियात के तौर पर अभी जिला अस्पताल में रखा जा रहा है। उन्हें वहां क्वारेंटाइन किया जाएगा। इस पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आज निर्णय लिया जाएगा। इनमें से किसी मेें भी बीमारी के लक्षण न मिलने पर उन्हें आईसोलेशन यूनिट में भी नहीं रखा जा सकता।
युवक की हालत नाजुक-
इंदौर से बीते आठ दिन पूर्व लौटे एक युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है। बुधवार को युवक को जिला अस्पताल लाया गया है। जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की टीम लगातार युवक की जांच कर रही है। युवक का स्वाव और ब्लड सेम्पल लेकर जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।
ईएलसी में 35 लोगों की स्क्रीनिंग-
पिंडरईकला स्वास्थ्य केन्द्र की टीम द्वारा ईएलसी चौक पर 35 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। बुधवार सुबह से देर शाम तक यहां से गुजरने वाले 35 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इनमें से किसी में भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या नहीं मिली है।
 

Created On :   1 April 2020 5:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story