महाराष्ट्र: कोरोना को लेकर सरकार की पहल, धर्गमगुरुओं से चर्चा

Governments initiative on Corona, discussion with the villagers
महाराष्ट्र: कोरोना को लेकर सरकार की पहल, धर्गमगुरुओं से चर्चा
महाराष्ट्र: कोरोना को लेकर सरकार की पहल, धर्गमगुरुओं से चर्चा

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों के मन में डर और गलतफहमी है। इस कारण संक्रमित होने के बाद कई मरीज अंतिम क्षणों में उपचार के लिए अस्पताल में आते हैं। इसलिए लोगों के मन की गलतफहमी दूर करने के लिए धार्मिक संस्थाएं पहल करें  टोपे ने कोरोना के प्रसार के रोकथाम के मद्देनजर विभिन्न धर्मों के प्रभावशाली व्यक्ति और धर्मगुरुओं के साथ चर्चा की।

यूनिसेफ की मदद से आयोजित इस संवाद कार्यक्रम में प्रदेश के अल्पसंख्यक विकास तथा कौशल्य विकासमंत्री नवाब मलिक भी शामिल हुए। टोपे ने कहा कि धार्मिक नेता और संस्था लोगों में जागरूकता पैदा करें। राज्य में कोरोना के 100 में से 97 मरीज ठीक हो रहे हैं। यह जानकारी लोगों तक पहुंचाना जरूरी है। वहीं कौशल्य विकास मंत्री मलिक ने कहा कि राज्य के युवाओं और विद्यार्थियों को उद्योगों में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कौशल्य प्रशिक्षण दिया जाएगा। मलिक ने कहा किसभी धर्म समूहों द्वारा मिलकर कोरोना का मुकाबला करने पर जल्द ही संकट को मात दिया जा सकेगा।

संवाद में नम्र मुनि महाराज, आचार्य देवानंद गुरुदेव, मौलाना महमूद दरयाबादी,मौलाना हाफिज सईद अतहर अली, आर्ट ऑफ लिविंग के दर्शक हाथी, डॉ. जहीर काजा, ब्रम्हकुमारी से कमलेश, भंते शांतिरत्न, यूनायटेड सिख सभा फाउंडेशन के रामसिंग राठोड समेत कई धर्मगुरु शामिल हुए। वहीं राज्य की कौशल्य विकास विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव सुजाता सौनिक, स्वास्थ्य विभाग केप्रधान सचिव डॉ. प्रदीप व्यास, स्वास्थ्य निदेशकडॉ. अर्चना पाटील, यूनिसेफ की महाराष्ट्र राज्य प्रमुख राजेश्वरी चंद्रशेखर, डॉ. राहुल शिंपी ने भी हिस्सा लिया। 


 

Created On :   23 May 2020 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story