गुजरात चुनाव फेज-2 : बीएसएफ जवान ने शादी से पहले किया मतदान

Gujarat Election Phase-2: BSF jawan casts vote before marriage
गुजरात चुनाव फेज-2 : बीएसएफ जवान ने शादी से पहले किया मतदान
गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 गुजरात चुनाव फेज-2 : बीएसएफ जवान ने शादी से पहले किया मतदान

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। सीमा सुरक्षा बल के जवान छोटूसिंह वाघेला, जिनकी शादी सोमवार (आज) को होनी है, विवाह स्थल पर जाने से पहले थराद निर्वाचन क्षेत्र के दुवा गांव स्थित मतदान केंद्र पहुंचे। स्थानीय मीडिया से बात करते हुए वाघेला ने कहा, मैं पश्चिम बंगाल में तैनात हूं, लेकिन मैं छुट्टी पर हूं क्योंकि आज मेरी शादी तय है। लेकिन बारात जाने से पहले, मैंने और मेरे परिवार के सदस्यों ने वोट डालने का फैसला किया। मुझे लगता है कि जैसे मैं देश की सीमाओं की रक्षा कर रहा हूं, लोकतंत्र की रक्षा करना भी मेरा कर्तव्य है और इसलिए मैंने मतदान को प्राथमिकता दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा ने गांधीनगर में वोट डाला। अहमदाबाद शहर के शिलाज इलाके में 93 साल की अमृताबा मतदान करने के लिए उत्साहित थीं। वदाज में 101 साल की सामुबेन प्रजापति भी ऐसी ही थीं। कई बुजुर्ग या तो व्हीलचेयर पर या परिवार के सदस्यों के सहयोग से मतदान केंद्रों पर पहुंचे।

पूर्वाह्न् 11 बजे तक 14 जिलों में लगभग 19.17 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सबसे अधिक मतदान छोटाउदेपुर जिले में हुआ, जिसमें 23.33 प्रतिशत दर्ज किया गया, इसके बाद साबरकांठा (22.20 प्रतिशत), बनासकांठा (21.10 प्रतिशत), अरावली (20.84 प्रतिशत) और मेहसाणा में 20.73 प्रतिशत दर्ज किया गया। अहमदाबाद जिले में 14 जिलों में सबसे कम मतदान 16.81 प्रतिशत दर्ज किया गया। इसके बाद महीसागर में 17.18 फीसदी मतदान हुआ।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Dec 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story