गुरुग्राम : निर्माण स्थल पर टावर क्रेन लगाने के दौरान हादसे में 4 की मौत, 1 घायल

Gurugram: 4 killed, 1 injured in accident during installation of tower crane at construction site
गुरुग्राम : निर्माण स्थल पर टावर क्रेन लगाने के दौरान हादसे में 4 की मौत, 1 घायल
हरियाणा गुरुग्राम : निर्माण स्थल पर टावर क्रेन लगाने के दौरान हादसे में 4 की मौत, 1 घायल

डिजिचल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम के सेक्टर-77 स्थित निर्माण स्थल पर मंगलवार शाम 17वीं मंजिल पर एक टावर क्रेन फिक्स करने के दौरान हुए दर्दनाक हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। घटना शाम करीब पांच बजे की है। सेक्टर-77 में एमार प्लाम हिल्स के एक निर्माणाधीन स्थल पर एक आवासीय परियोजना का काम चल रहा है।पांच पीड़ितों में से चार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने कहा कि सभी पीड़ित बिहार के मूल निवासी थे।

मानेसर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) सुरेश कुमार ने कहा, दुर्घटना तब हुई, जब पीड़ित 17वीं मंजिल के साथ हाउसिंग प्रोजेक्ट के ऊपर निर्माण सामग्री के परिवहन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली टावर क्रेन को ठीक कर रहे थे और वे फिसल गए। सभी पांच 17वीं मंजिल से गिर गए, उनमें से एक 12वीं मंजिल के सुरक्षा उपकरण पर फंस गया था जो घायल हो गया है और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

कुमार ने कहा कि प्रथम दृष्टया हमने पाया कि ठेकेदार द्वारा 12वीं मंजिल पर लगाए गए आवश्यक सुरक्षा उपकरण पर्याप्त नहीं थे। मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।पुलिस ने कहा कि पीड़ितों के बारे में अधिक जानकारी अभी तक स्थापित नहीं की जा सकी है।

कुमार ने कहा, ड्यूटी मजिस्ट्रेट और क्राइम टीम जल्द ही साइट का दौरा करेंगे और विस्तृत जांच के बाद निर्धारित कानून के अनुसार परियोजना के संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।शवों को सिविल अस्पताल के शवगृह में रखा गया है। पुलिस के मुताबिक, प्रोजेक्ट का ठेका एक जेजेआरएस ठेकेदार को दिया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story