एमसीजी ने अवैध भवनों का निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया

Gurugram: MCG decides to take action against those who construct illegal buildings
एमसीजी ने अवैध भवनों का निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया
गुरुग्राम एमसीजी ने अवैध भवनों का निर्माण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) ने अवैध भवनों का निर्माण किए जाने की शिकायतों के बाद कार्रवाई करने का फैसला किया है। शिकायतों में बताया गया कि आधिकारिक तौर पर अप्रूव्ड निर्माण योजना का पालन नहीं किए जानें पर उन्हें सील कर दिया गया था इसके बावजूद अनधिकृत भवनों का निर्माण किया जा रहा है।

एमसीजी के आयुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने अपने संबंधित क्षेत्रों के सभी संयुक्त आयुक्तों (जेसी) को आदेश दिया है कि वे ऐसी संपत्तियों का साप्ताहिक रोस्टर तैयार करें और इसे उनके साथ साझा करें ताकि अवैध अतिक्रमण और निर्माण पर रोक लगाई जा सके।

आहूजा ने आगे कहा कि हाल ही में मैंने ऐसे मामलों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने, अनधिकृत इमारतों पर नजर रखने और साप्ताहिक आधार पर रिपोर्ट साझा करने के लिए संयुक्त आयुक्तों को पावर दी हैं। आयुक्त ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ लोक सेवकों द्वारा विधिवत रूप से घोषित आदेशों की अवहेलना और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई हैं।

आगे कहा कि हमने अनधिकृत भवनों की पहचान की है और मालिकों को नोटिस भी दिए हैं। निगम की भूमि और अनधिकृत भवनों पर अतिक्रमण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आगे कहा कि उक्त संपत्तियां मैनवाली कॉलोनी, पटेल नगर, न्यू कॉलोनी, राजेंद्र पार्क, रोशन पुरा, पालम विहार, साईं कुंज, गंगा विहार, रतन विहार, न्यू पालम विहार और अन्य में फैली हुई थीं। वर्तमान में गुरुग्राम में अवैध निर्माण और फ्लैटों की बिक्री का बोलबाला है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भवन मालिक सील तोड़ते हैं और अवैध निर्माण जारी रखते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story