गुवाहाटी के निवासियों ने न्यू जलपाईगुड़ी से वंदे भारत ट्रेन सेवा की मांग

Guwahati residents demand Vande Bharat train service from New Jalpaiguri
गुवाहाटी के निवासियों ने न्यू जलपाईगुड़ी से वंदे भारत ट्रेन सेवा की मांग
वंदे भारत ट्रेन गुवाहाटी के निवासियों ने न्यू जलपाईगुड़ी से वंदे भारत ट्रेन सेवा की मांग

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। गुवाहाटी के निवासी भारत सरकार से उनके शहर और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग कर रहे हैं। यह मार्ग भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र के दो प्रमुख शहरों को जोड़ेगा और पर्यटकों और स्थानीय लोगों दोनों के लिए परिवहन विकल्पों में सुधार करेगा। 

वंदे भारत ट्रेन यात्रियों के लिए तेज, अधिक आरामदायक और अधिक सुविधाजनक विकल्प प्रदान करेगी।

प्रस्तावित मार्ग चाय के बागानों, जंगलों और हिल स्टेशनों सहित कई सुरम्य स्थानों से होकर गुजरेगा, जो इसे पर्यटकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है। यह स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बहुत जरूरी बढ़ावा देगा, क्योंकि इससे पर्यटन बढ़ेगा और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

गुवाहाटी के निवासियों का मानना है कि इस ट्रेन सेवा से भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र को काफी फायदा होगा. यह स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के साथ-साथ यात्रियों के लिए एक विश्वसनीय, कुशल और आरामदायक परिवहन का साधन प्रदान करेगा।

इस सेवा की मांग गुवाहाटी के नागरिकों के बीच बढ़ी है क्योंकि उन्हें लगता है कि यह शहर की कनेक्टिविटी में बहुत सुधार करेगा और इसे पर्यटकों, छात्रों और पेशेवरों के लिए अधिक सुलभ बना देगा। नागरिकों का यह भी मानना है कि इससे क्षेत्र के समग्र विकास में भी मदद मिलेगी।

भारत सरकार से आग्रह है कि गुवाहाटी के नागरिकों की मांगों पर विचार किया जाए और जल्द से जल्द न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी तक वंदे भारत ट्रेन सेवा शुरू की जाए।

Created On :   20 Jan 2023 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story