माईक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों में हैण्ड मशीन से सेनेटाईजेशन!

Hand machine to sanitization in micro-content areas!
माईक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों में हैण्ड मशीन से सेनेटाईजेशन!
माईक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों में हैण्ड मशीन से सेनेटाईजेशन!

डिजिटल डेस्क | रतलाम नगर के नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने हेतु जिला कलेक्टर श्री कुमार पुरूषोत्तम के निर्देशानुसार निगम के विभिन्न वाहनों के माध्यम से सोडियम हाईपोक्लोराईड से सेनेटराईज किया जा रहा है साथ ही माईक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्रों में भी हैण्ड मशीन से सेनेटाईजेशन किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा प्रतिदिन फायर लॉरी व टेक्टर ट्रॉली से नगर के विभिन्न क्षेत्रों की सड़कों, गलियों, भवन आदि को 1 प्रतिशत सोडियम हाईपोक्लोराईड मिलाकर 1 लाख लीटर से सेनेटराईज किया जा रहा है।

10 मई को फायर लॉरी व टेªक्टर ट्रॉली से मेडिकल कालेज, अमृत सागर कालोनी, जाटो का वास, गीता मंदिर से होते हुए सुभाष उपाध्याय वकील साहब, महेन्द्र कटारिया के घर से होते हुए तखतमल पोहे वाले की गली, गीता मंदिर के पीछे रांगोली हॉल के आसपास वाली गलियां व डॉ0 निर्मल जैन वाली गली सहित नगर के विभिन्न क्षेत्रों में सेनेटाईजेशन किया गया।

इसके अलावा 14 व्यक्तियों की टीम द्वारा हैण्ड मशीन के माध्यम से मेडिकल कॉलेज, माईक्रो कन्टेनमेंट क्षेत्र, कलेक्टोरेट, ई-दक्ष कार्यालय, नगर निगम कार्यालय सहित शासकीय कार्यालयो आदि में सेनेटराईजेशन का कार्य किया गया। नगर के सेनेटराईज किये जाने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग अमले द्वारा नगर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई का कार्य किया जा रहा है व सफाई उपरान्त सफाई स्थल व नालियों में कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है।

Created On :   11 May 2021 10:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story