एनकाउंटर: BJP नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी राकेश पांडेय ढेर, 1 लाख का था इनाम

एनकाउंटर: BJP नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी राकेश पांडेय ढेर, 1 लाख का था इनाम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में मुख्य आरोपी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। आरोपी का नाम राकेश पांडेय उर्फ हनुमान पांडेय है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था। राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था। लखनऊ के सरोजनीनगर में STF ने राकेश पांडेय का एनकाउंटर किया। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी गैंग का बड़ा शूटर बन गया था।

बता दें कि नुमान पांडेय मऊ के कोपागंज का रहने वाला था और कई सनसनीखेज वारदातों में शामिल था। पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी। 1 लाख के इनामी रहे राकेश पांडेय से यूपी एसटीएफ की लखनऊ के सरोजनीनगर में मुठभेड़ हुई थी। STF के मुताबिक एक  एनकाउंटर के वक्त गाड़ी में 5 लोग सवार थे, जिनके हमला करने पर पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। गोलीबारी में हनुमान पांडेय उर्फ राकेश पांडेय की मौत हो गई है, जबकि 4 लोग भाग निकले।

बताया जाता है कि मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी के गैंग का बड़ा शूटर बन गया था। राकेश पांडेय बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के गैंग डी-5 का सबसे सक्रिय सदस्य था। वो मुख्तार के साथ मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह समेत 2 लोगों की हत्या के मामले में भी आरोपी था। राकेश पांडेय चर्चित BJP नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी आरोपी था। बता दें कि 2005 में विधायक रहे कृष्णानंद राय की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। कृष्णानंद राय 2002 में गाजीपुर की मोहम्मदाबाद विधानसभा से विधायक बने थे।

Created On :   9 Aug 2020 2:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story