हिमाचल सबसे आगे चल रहा है

Himachal is leading, BJP National President Jagat Prakash Nadda
हिमाचल सबसे आगे चल रहा है
बीजेपी अध्यक्ष नड्डा हिमाचल सबसे आगे चल रहा है

डिजिटल डेस्क, शिमला। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाले हिमाचल प्रदेश ने यह सुनिश्चित किया है कि राज्य विकास में सबसे आगे के रूप में उभरे और यह डबल इंजन सरकार के साथ संभव है। कांगड़ा जिले के नगरोटा बगवां में उनके सम्मान में आयोजित अभिनंदन रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि राज्य के 9.37 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रति वर्ष 6,000 रुपये प्रदान किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन के तहत दो साल में राज्य में 8.37 लाख से अधिक पानी के कनेक्शन दिए गए हैं। हालांकि, पिछले 40 वर्षों में राज्य में केवल 8 लाख पानी के कनेक्शन दिए गए। उन्होंने कहा कि 5.40 लाख से अधिक लोगों को हिमकेयर के तहत और 18,000 से अधिक रोगियों ने सहारा योजना के तहत पंजीकृत किया था। इस राज्य से ताल्लुक रखने वाले नड्डा ने कांगड़ा जिले के लोगों को उनके उत्साहजनक स्वागत के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि भाजपा सरकार लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि यह एक सक्रिय सरकार है।

उन्होंने कहा कि केंद्र भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। लोगों को 185 करोड़ से अधिक मुफ्त टीके उपलब्ध कराने के अलावा, कई देशों को टीकों का निर्यात किया गया। उन्होंने कोरोना वायरस के टीके की पहली और दूसरी खुराक देने में देश में पहला बनने के लिए राज्य के प्रयासों की भी सराहना की। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया है।

साथ ही, केंद्र यूक्रेन में फंसे 24,000 से अधिक छात्रों को वापस लाने में सफल रहा, जिनमें से लगभग 430 छात्र हिमाचल प्रदेश के थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के छात्रों को भी उनके वाहनों पर भारतीय झंडा फहराकर यूक्रेन से बचाया गया था। उन्होंने कहा कि यह बदलते भारत की तस्वीर है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व के कारण ही संभव हुआ है।

नड्डा का यहां के नजदीक गग्गल में हवाई अड्डे से नगरोटा बगवां में रैली स्थल तक जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश का सौभाग्य है कि धरती पुत्र विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल का नेतृत्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि लगभग हर पार्टी कार्यकर्ता के पास भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ काम करने की मधुर स्मृति है। एक विनम्र पृष्ठभूमि का एक आम आदमी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व कर सकता है, जो केवल भाजपा में ही हो सकता है, क्योंकि अन्य सभी दल एक विशेष परिवार या क्षेत्र तक ही सीमित हैं।

ठाकुर ने कहा कि यह राज्य के लोगों के लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं और राज्य की विकासात्मक जरूरतों के प्रति हमेशा ध्यान रखते हैं। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान राष्ट्रीय नेतृत्व ने सुनिश्चित किया कि देश में कोई भी भोजन, मास्क, सैनिटाइजर और अन्य आवश्यक चीजों से वंचित न रहे। प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी महामारी के दौरान जरूरतमंदों को 50 लाख से अधिक मास्क प्रदान कर सराहनीय कार्य किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 April 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story