महाराष्ट्र जैसा हिमाचल प्रदेश में हो सकता है बड़ा खेला, ऑपरेशन लोटस पर बीजेपी नेता का आया बयान, सियासी अटकलें तेज

Himachal Pradesh may play a big role like Maharashtra, BJP leaders statement on Operation Lotus, political speculation intensifies
महाराष्ट्र जैसा हिमाचल प्रदेश में हो सकता है बड़ा खेला, ऑपरेशन लोटस पर बीजेपी नेता का आया बयान, सियासी अटकलें तेज
हिमाचल में सियासी उलटफेर के आसार! महाराष्ट्र जैसा हिमाचल प्रदेश में हो सकता है बड़ा खेला, ऑपरेशन लोटस पर बीजेपी नेता का आया बयान, सियासी अटकलें तेज

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस की सरकार के गठन को पूरे 20 दिन हो गए हैं। पार्टी में आंतरिक कलह के बीच 12 दिसंबर 2022 को सीएम सुखविंदर सिंह और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने अपना कार्यभार संभाला था। हालांकि, अभी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है। पिछले कुछ दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पहाड़ी राज्य खूब चर्चाओं में बना हुआ है।

इसी बीच हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के बल्ह विधानसभा से बीजेपी के विधायक इंद्र सिंह गांधी की ओर से एक दावा किया गया है। जिसमें उन्होंने राज्य में जयराम ठाकुर की सरकार बनाने की बात कही है। जिसके बाद से ही कांग्रेस के नेता भाजपा विधायक पर हमलावर हैं। गौरतलब है कि इसके पहले भी बीजेपी सरकार में मंत्री रहे विक्रम सिंह ऑपरेशन लोटस को लेकर चर्चा में रह चुके हैं।     

शुरू हुआ ऑपरेशन लोटस? 

इंद्र सिंह गांधी ने एक निजी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि हिमाचल प्रदेश में ऑपरेशन लोटस शुरू हो चुका है। जिसकी जानकारी कांग्रेस पार्टी को भी है। अपने इंटरव्यू में वो आगे कहते हैं कि जितनी मुझे जानकारी है उतनी मैं दे रहा हूं। इसके अलावा गांधी ने कहा कि कांग्रेस के 18 विधायक गायब हैं। वहीं इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि कहीं बीजेपी ने तो विधायकों को गायब नहीं किया है। जिसके बाद उन्होंने कहा कि हो सकता हैं, दिल्ली में बैठे नेताओं को इस बारे में ज्यादा जानकारी हो। 

गौरतलब है कि कुछ ही दिनों पहले ही बीजेपी सरकार में मंत्री रहे विक्रम सिंह ने एक पोस्ट फेसबुक पर शेयर की थी। पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि हमारे दबाव में नहीं अपने भार से गिरेगी कांग्रेस सरकार @ऑपरेशन लोट्स, लेकिन कुछ ही समय के बाद सिंह ने अपनी पोस्ट को एडिट कर ऑपरेशन लोटस हटा दिया था। जिसके बाद से हिमाचल प्रदेश में सियासत गरम है। उधर कांग्रेस को भी महाराष्ट्र जैसा डर सताने लगा है। 

कांग्रेस ने बोला हमला

भाजपा विधायकों के हिमाचल में सरकार बनाने के दावों पर सिरमौर जिले के नाहन से कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी ने भी इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। सोलकी ने बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा का ऑपरेशन लोटस का सपना पूरा नहीं होने वाला है। वहीं कांग्रेस विधायक ने बीजेपी पर भ्रामक प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में जल्द ही कैबिनेट का विस्तार होगा। विधायकों के गायब होने पर कहा कि हमारे सभी विधायक पूरी तरह से स्वतंत्र है और वो अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।

इससे पहले कांग्रेस के नेता कौल सिंह बीजेपी विधायक इंद्र सिंह गांधी पर पलटवार कर चुके हैं। गौरतलब है कि हाल ही में आए चुनाव नतीजों में कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों में से 40 सीट पर जीत दर्ज कर राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। उसके उलट भाजपा महज 25 सीटों पर ही सिमट कर रह गई थी। वहीं अन्य के खाते में 3 सीटें गई हैं।


 

Created On :   1 Jan 2023 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story