गृह मंत्री शाह ने असम पुलिस को प्रेसिडेंट कलर प्रदान किया

Home Minister Shah presented Presidents Color to Assam Police
गृह मंत्री शाह ने असम पुलिस को प्रेसिडेंट कलर प्रदान किया
नई दिल्ली गृह मंत्री शाह ने असम पुलिस को प्रेसिडेंट कलर प्रदान किया
हाईलाइट
  • आदर्श वाक्य के साथ असम पुलिस का प्रतीक चिन्ह

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को असम पुलिस को पिछले दशकों में अनुकरणीय सेवा के लिए प्रेसिडेंट कलर प्रदान किया।

प्रेसिडेंट कलर या राष्ट्रपति का चिन्ह किसी भी सैन्य या पुलिस इकाई को शांति और युद्ध दोनों के दौरान राष्ट्र के लिए असाधारण सेवा के सम्मान में दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। यह सम्मान पाने वाला असम देश का 10वां राज्य है।

नेहरू स्टेडियम में एक औपचारिक परेड के बाद प्रेसिडेंट कलर प्रदान करने के बाद, गृह मंत्री ने असम पुलिस को बधाई दी और असम के लोगों के लिए उनकी कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता और निस्वार्थ सेवा की सराहना की।

असम के नक्शे के साथ उत्कीर्ण एक विशेष ध्वज निशान और राज्य के जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाले 36 सितारे, एक सींग वाला गैंडा और इसके आदर्श वाक्य के साथ असम पुलिस का प्रतीक चिन्ह असम पुलिसकर्मियों को सौंपा गया।

असम के अलावा, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू और कश्मीर, हरियाणा, गुजरात, दिल्ली और त्रिपुरा को भी प्रेसिडेंट कलर पुरस्कार मिला है। शाह ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत की उपस्थिति में राज्य पुलिस को यह सम्मान प्रदान किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 May 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story