आतंकी हमलों की योजना बनाने के आरोप में 3 गिरफ्तार, 4 ग्रेनेड जब्त

Hyderabad: 3 arrested for planning terror attacks, 4 grenades seized
आतंकी हमलों की योजना बनाने के आरोप में 3 गिरफ्तार, 4 ग्रेनेड जब्त
हैदराबाद आतंकी हमलों की योजना बनाने के आरोप में 3 गिरफ्तार, 4 ग्रेनेड जब्त

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने रविवार को बमबारी और लोन वुल्फ हमलों के जरिए शहर में आतंक और तबाही मचाने की साजिश का पदार्फाश किया। हैदराबाद पुलिस ने रविवार को कहा कि, इस सिलसिले में पाकिस्तान के आईएसआई और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादियों को शहर के मलकपेट से गिरफ्तार किया है। अब्दुल जाहिद, मोहम्मद समीउद्दीन और माज हसन फारूक के रूप में पहचाने गए तीन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ, पुलिस ने चार हथगोले, एक मोटरबाइक और नकदी को जब्त किया है।

पुलिस ने कहा कि तीनों शहर में आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। अब्दुल जाहिद पहले हैदराबाद में कई आतंकवाद से संबंधित मामलों में शामिल था, जिसमें 2005 में हैदराबाद सिटी पुलिस कमिश्नर के टास्क फोर्स कार्यालय बेगमपेट पर आत्मघाती हमला भी शामिल है। वह पाकिस्तानी आईएसआई-एलईटी हैंडलर के नियमित संपर्क में था।

हैदराबाद पुलिस ने कहा कि विश्वसनीय सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की और तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास चार हथगोले मिले थे, जिनका इस्तेमाल उन्होंने हैदराबाद में आतंकवादी हमलों के लिए करने की योजना बनाई थी। गिरफ्तार किए गए कथित तौर पर हैदराबाद से फरार 3 व्यक्तियों के मार्गदर्शन में काम कर रहे थे।

अब्दुल जाहिद ने अपने कबूलनामे में खुलासा किया है कि वो फरहतुल्ला गोरी, अबू हमजाला और मजीद से संपर्क में था और उन्होंने हैदराबाद में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया और पैसे भी दिए। पुलिस ने कहा, पाकिस्तान स्थित आकाओं के इशारे पर, जाहिद ने समीउद्दीन और माज हसन को अपने साथ जोड़ लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद तीनों लोगों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Oct 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story