मैं जिंदा हूं... डीएनए के लिए दोबारा लैब भेजी जाएगी कंकाल की हड्डियां

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
छिंदवाड़ा मैं जिंदा हूं... डीएनए के लिए दोबारा लैब भेजी जाएगी कंकाल की हड्डियां

छिंदवाड़ा। नौ साल बाद अचानक अपने घर लौटी महिला के दावों की सच्चाई सामने आने में लम्बा वक्त लग सकता है। दरअसल जिस कंकाल की हड्डियों के सैंपल डीएनए टेस्ट के लिए भोपाल लैब भेजे गए थे। उससे जांच संभव नहीं हो पा रही है। भोपाल लैब से हड्डियों के और सैंपल मांगे गए है। सिंगोड़ी पुलिस दोबारा सैंपल भेजने की तैयारी कर रही है।  
सिंगोड़ी चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र कुशराम ने बताया कि जनवरी २०२१ में मिले कंकाल की हड्डियां काफी पुरानी होने से गल गई है जिससे जांच में दिक्कतें आ रही है। भोपाल लैब द्वारा हड्डियों के और सैंपल मांगे है। सोमवार को दोबारा सैंपल भेजे जाएंगे। कंकाल की डीएनए रिपोर्ट प्राप्त होने पर तय होगा कि महिला का सैंपल जांच के लिए लिया जाएगा या नहीं। हालांकि जांच के पूर्व पुलिस ने विधिवत तैयारी कर ली है। पुलिस टीम महिला, उसके परिजन, रिश्तेदार और सहेलियों के बयान दर्ज कर चुकी है। अभी तक के बयानों के आधार पर अपने आप को जीवित बता रही महिला ही सही है, लेकिन पुलिस को डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है।  
पति का इंतजार, पहचान संबंधी दस्तावेज नहीं मिले-
नौ साल बाद घर लौटी महिला पहचान संबंधी दस्तावेज पुलिस को अभी तक नहीं दे पाई है। महिला के बयान में सामने आया था कि आगर मालवा में उसकी शादी हो चुकी है और उसके दो बच्चे है। पुलिस ने आगर मालवा में महिला के पति से संपर्क किया है, जो छिंदवाड़ा आने तैयार है। पुलिस उसके पति के भी बयान दर्ज करेगी।

Created On :   8 April 2023 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story