गुरुग्राम में अवैध पार्किं ग का भंडाफोड़, 8 गिरफ्तार

Illegal parking busted in Gurugram, 8 arrested
गुरुग्राम में अवैध पार्किं ग का भंडाफोड़, 8 गिरफ्तार
आरोप गुरुग्राम में अवैध पार्किं ग का भंडाफोड़, 8 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम के गैलेरिया बाजार में अवैध पार्किंग चलाने और वाहन मालिकों से रंगदारी वसूलने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। गुरुग्राम में करीब दो महीने से यह रैकेट चल रहा था। पुलिस ने कहा कि आरोपी कथित तौर पर कार और दोपहिया मालिकों से जबरन वसूली कर रहे थे, जो अपने वाहन खाली सार्वजनिक स्थानों पर पार्क करते थे।

अधिकारियों के मुताबिक, मुख्यमंत्री फ्लाइंग स्क्वायड और जिला टाउन प्लानर (प्रवर्तन) गुरुग्राम की संयुक्त टीम ने बाजार के सामने सर्विस रोड पर बिना अनुमति के चल रही अवैध पार्किं ग पर छापेमारी की।

छापेमारी टीम ने मौके पर फर्जी पार्किंग में वाहन मालिकों को दी जा रही पीओएस इलेक्ट्रॉनिक मशीनों की प्रिंटेड रसीदें बरामद कीं। पुलिस ने आठ लोगों परमजीत, मुलायम कुमार, अशोक कुमार, राकेश कुमार, महेश कुमार, ओमकेश सिंह, संजीव सिंह और संजय कुमार को गिरफ्तार किया।

पुरुष चार पहिया वाहनों से 20 रुपये प्रति घंटे की दर और दोपहिया वाहनों से 10 रुपये प्रति घंटे की दर से पार्किंग शुल्क वसूलते थे। इनके पास से छह पीओएस इलेक्ट्रॉनिक मशीनें भी बरामद की गई हैं। लोग पार्किंग के नाम पर पैसा वसूल रहे थे, भले ही उनके पास संबंधित प्राधिकरण से इस उद्देश्य के लिए कोई अनुबंध नहीं था।

हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि पार्किंग का पैसा कौन ले रहा था। हम मामले की जांच कर रहे हैं। सेक्टर-29 थाने में अपराधियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली) और 34 (सामान्य इरादे) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story