मैं भाग्यशाली हूं, मैंने अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ वर्ष सिरीवेनेला के साथ बिताए

Im lucky, I spent the best years of my life with Sirivanella
मैं भाग्यशाली हूं, मैंने अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ वर्ष सिरीवेनेला के साथ बिताए
त्रिविक्रम मैं भाग्यशाली हूं, मैंने अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ वर्ष सिरीवेनेला के साथ बिताए

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। दिवंगत लेखक सिरिवेनेला सीताराम शास्त्री के परिवार ने शुक्रवार को उनके जन्मदिन को सिरिवेनेला जयंती के रूप में मनाने के लिए हैदराबाद के शिल्पकला वेदिका में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया। सिरिवेनेला जयंती में शामिल होने वाले कुछ मेहमानों ने सिरीवेनेला के बारे में बहुत कुछ बताया और उनके साथ उनके जुड़ाव में मंडली बुद्ध प्रसाद, जोन्नाविथुला, सुड्डा अशोक तेजा, थमन, रामजोगैया शास्त्री, आरपी पटनायक, कृष जगरलामुडी शामिल हैं।

इस अवसर पर मौजूद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा, सिरिवेनेला अमर रहेगा और अपने कार्यो के माध्यम से हमारे दिलों में निवास करेगा। सिरीवेनेला की साहित्यिक कृतियों को संकलित करने वाली पुस्तक के पहले खंड का विमोचन उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और अन्य की उपस्थिति में किया गया। तेलुगू लेखक और निर्देशक त्रिविक्रम श्रीनिवास, जो सिरीवेनेला के सबसे करीबी अनुयायियों में से एक थे, ने इस अवसर पर कहा, मैं अपने जीवन के बेहतरीन पलों को सिरीवेनेला की कंपनी में बिताकर धन्य महसूस करता हूं।।

श्रद्धांजलि देने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई, क्योंकि विद्वान गरिकापति नरसिम्हा राव और फिल्म और साहित्य जगत के अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस अवसर पर सिरिवेनेला के कार्यो के लिए निर्धारित कई नृत्य और संगीत प्रदर्शन आयोजित किए गए थे। लेखक और गीतकार चेम्बोलू सीताराम शास्त्री उर्फ सिरिवेनेला टॉलीवुड के महान लेखकों में से एक हैं। गीतात्मक गुणवत्ता के मामले में उद्योग में सिरिवेनेला का योगदान बेजोड़ है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 May 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story