पेट्रोल पम्प में डकैती से पहले पकड़े गए अंतरराज्यीय बदमाश

Interstate miscreants caught before robbery in petrol pump
पेट्रोल पम्प में डकैती से पहले पकड़े गए अंतरराज्यीय बदमाश
सतना पेट्रोल पम्प में डकैती से पहले पकड़े गए अंतरराज्यीय बदमाश

डिजिटल डेस्क, सतना। तीन दिन पहले रीवा रोड में एक बैंक के बाहर से दो निजी फर्मों के कर्मचारियों से लाखों की ठगी करने वाले 5 अंतरराज्यीय बदमाशों को चित्रकूट पुलिस ने पेट्रोल पम्प में डकैती की योजना बनाते पकड़ लिया। आरोपियों के कब्जे से कार समेत नकदी और घातक हथियार बरामद किए गए हैं। एसपी आशुतोष गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार रात को थर पहाड़ के जंगल में कुछ बदमाशों के एकत्र होने की सूचना पर थाना प्रभारी एचएल मिश्रा ने पुलिस टीम के साथ फौरन मौके पर जाकर घेराबंदी करते हुए 5 लोगों को पकड़ लिया, जिनकी पहचान चंद्रकांत पिता रामजी दसमते 32 वर्ष, निवासी रत्नागिरी हाल पालघर, इस्माइल खान पिता बिस्मिल्ला खान 30 वर्ष, निवासी नेपाल, हाल पालघर (महाराष्ट्र), सतनाम पिता साहबदीन राउत 34 वर्ष, निवासी फैजाबाद (यूपी), हाल सूरत, अजय चौहान पिता ओमवीर सिंह 30 वर्ष, निवासी मैनपुरी (यूपी), हाल बलसाड और अजीत सिंह राजपूत पिता राधेश्याम सिंह 35 वर्ष, निवासी आजमगढ़ (यूपी), हाल सूरत (गुजरात) के रूप में की गई।

कट्टा, तलवार और कटार जब्त:-
तलाशी लेने पर आरोपियों के कब्जे से 6 मोबाइल, 315 बोर का कट्टा, एक कारतूस, बका, कटार और तलवार के साथ कार (एमएच 03 एएम 6937) और 55 हजार नकदी बरामद की गई। पूछताछ में आरोपियों ने चित्रकूट में संचालित घोरा पेट्रोल पम्प में डकैती के इरादे से एकत्र होने का खुलासा किया, जिस पर धारा 399, 402, आम्र्स एक्ट की धारा 25बी व 25/27 और एडी एक्ट की धारा 11/13 के तहत कायमी की गई।

पूछताछ में ठगी का भी किया खुलासा:-
तलाशी में 55 हजार नकदी मिलने पर जब कड़ाई से सवाल-जवाब किए गए तो आरोपियों ने 13 अपै्रल को सतना में एचडीएफसी बैंक के बाहर दो लोगों से 2.60 लाख की ठगी का भी खुलासा कर दिया। आरोपियों ने बताया कि सभी लोग अलग-अलग राज्यों में घूमकर ठगी और लूटपाट की वारदात करते हैं। इसी इरादे से गुरुवार को सतना पहुंचे, जहां बैंक में काफी देर तक रेकी करने के बाद दो साथियों ने पहले अल्ट्राबेड कंपनी के मुनीम शिवकुमार पुत्र सुंदरलाल तिवारी 50 वर्ष, निवासी मांधवगढ़ और फिर ओम इंटरनेशनल फर्म का कर्मचारी प्रेम पुत्र रामलाल दाहिया 26 वर्ष को यह कहकर जाल में फंसाया कि हम बिहार से अपने सेठ के चार लाख रुपए लेकर भाग आए हैं, लेकिन बैंक में खाता नहीं होने से पैसा जमा करने में दिक्कत आ रही है, आप यह रकम अपने खाते में जाकर मोबाइल से 2 लाख पत्नी के एकाउंट में ट्रांसफर कर दो, बदले में 2 लाख रुपए देंगे। दोनों मुनीम ठगों के झांसे में आ गए। रकम खाते में जाते ही जालसाजों ने पेपर में लिपटे कागज की नोटों के बंडल थमा दिए और चम्पत हो गए।

पुलिस ने फ्रीज कराया खाता:-
गिरोह के गैंग लीडर चंद्रकांत दसमते ने अपनी पत्नी के खाते में रकम जमा कराई थी, जिसकी जानकारी लेकर पुलिस ने एकाउंट फ्रीज करा दिया। उक्त खाते में 2 लाख 52 हजार रुपए थे। आरोपियों के कब्जे से कुल 13 लाख 74 हजार 3 सौ रुपए की सम्पत्ति जब्त की गई है। फिलहाल सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। कोलगवां पुलिस जल्द ही प्रोडक्शन वारंट पर पांचों को जेल से बाहर लाकर पूछताछ करेगी।

Created On :   16 April 2023 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story