जयपुर, जोधपुर और उदयपुर को आज से रिलायंस 5जी सेवाएं मिलेंगी

Jaipur, Jodhpur and Udaipur to get Reliance 5G services from today
जयपुर, जोधपुर और उदयपुर को आज से रिलायंस 5जी सेवाएं मिलेंगी
5जी विस्तार जयपुर, जोधपुर और उदयपुर को आज से रिलायंस 5जी सेवाएं मिलेंगी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में शनिवार को 5जी का इंतजार खत्म हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर से तीन शहरों में रिलायंस जियो 5जी सेवाओं की शुरुआत की।

गहलोत ने भामाशाह टेक्नो हब में बटन दबाकर हाई स्पीड इंटरनेट सेवा शुरू की। कंपनी इस सर्विस को शनिवार से राजस्थान के जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में लॉन्च कर रही है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में सर्वाधिक डाटा का उपयोग हो रहा है, जिसके अपने मायने हैं। उन्होंने रिलायंस के अधिकारियों से कहा कि अब आपको एक लक्ष्य निर्धारित कर गांव-गांव तक 5जी सेवा पहुंचाने की जरूरत है। इंटरनेट अफीम जैसा हो गया है। पांच लोग जब एक साथ बैठते हैं तो खुद से बात नहीं करते। वे इंटरनेट और फोन में मगन रहते हैं।

गहलोत ने कहा कि जियो ने टेलीफोन क्षेत्र में क्रांति ला दी है। हम सबसे पहले जियो को लाइन से बाहर जाकर फाइबर ऑप्टिकल लाइन बिछाने की अनुमति देने वाले थे।

लॉन्च कार्यक्रम में रिलायंस के राजस्थान प्रमुख उमेश भंडारी ने कहा कि दिसंबर 2023 तक भारत में हर जगह 5जी सेवा शुरू कर दी जाएगी। जियो ने राजस्थान में 18,000 टावर लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत तक कोटा में भी 5जी सेवा शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद बीकानेर और अजमेर के यूजर्स को भी फरवरी में 5जी सेवा का लाभ मिलेगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jan 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story