महाराष्ट्र : MSF के जवान ने बचाई मासूम की जान, देखिए LIVE VIDEO

महाराष्ट्र : MSF के जवान ने बचाई मासूम की जान, देखिए LIVE VIDEO

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र सिक्योरिटी फोर्स के जवान ने बहादुरी दिखाते हुए एक पांच साल की बच्ची की जान बचाकर सभी का दिल जीत लिया है। दरअसल मामला मुंबई के महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन का है। यहां चलती ट्रेन से बच्ची का पैर फिसल गया। बच्ची ट्रेन की चपेट में आती उससे पहले ही महाराष्ट्र के जवान सचिन पोल ने फुर्ती दिखाते हुए महज कुछ सेकंड में बच्ची को मौत के मुंह से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इस पूरी घटना का लाइव वीडियो भी सामने आया है वहीं रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी सचिन पोल की इस बहादुरी की सराहना की है।

 

 

दरअसल घटना  ( 11 मई ) शुक्रवार शाम की है। महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन में  मोहम्मद दिशान अपनी 5 साल की बच्ची और पत्नी के साथ भिवंडी जा रहे थे। वो लोकल ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान ट्रेन में चढ़ते वक्त उनकी बच्ची का संतुलन बिगड़ गया और वो गिरने लगी। जबकि बच्ची के माता-पिता ट्रेन में चढ़ गए थे। ट्रेन से बच्ची को गिरते देख एमएसएफ के जवान सचिन पोल तत्परता दिखाते हुए बच्ची को खींच लिया। हालांकि इस घटना में जवान भी हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गया। वहीं बच्ची को मामूली चोट आई।

 

ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इस वीडियो को 16 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी  ट्विटर पर वीडियो शेयर कर जवान की तारीफ की है। उन्होंने लिखा है सचिन पोल ने बहादुरी और सूझ-बूझ से महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन की चपेट में आने से एक 5 साल की बच्ची को बचाया। हम सभी को महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवान की बहादुरी पर गर्व है। इसके साथ ही उन्होंने घटना का वो वीडियो भी शेयर किया, जिसमें सचिन बच्ची की जान बचाते नजर आ रहे हैं। 

 

जानकारी के मुताबिक सचिन पोल लोअर परेल में के रहने वाले हैं। उनको दो साल पहले ही एमएसएफ में नौकरी मिली थी। वही इस बहादुरी के लिए रेलवे की तरफ से सचिन पोल को 10 हजार रुपए का इनाम भी दिया गया है।

 

Created On :   17 May 2018 4:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story