भोपाल में दिग्विजय सिंह और उमा भारती के पड़ोसी बने ज्योतिरादित्य सिंधिया

Jyotiraditya Scindia becomes neighbor of Digvijay Singh and Uma Bharti in Bhopal
भोपाल में दिग्विजय सिंह और उमा भारती के पड़ोसी बने ज्योतिरादित्य सिंधिया
मध्य प्रदेश भोपाल में दिग्विजय सिंह और उमा भारती के पड़ोसी बने ज्योतिरादित्य सिंधिया
हाईलाइट
  • भाजपा सरकार से भोपाल में आवास आवंटित करने की मांग की थी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राज्यसभा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पॉश श्यामला हिल इलाके के अपने सरकारी बंगले बी/5 में सोमवार को शिफ्ट हो गये।

सिंधिया को इस साल जनवरी में ही यह बंगला आवंटित किया गया था। यहां उनके नये पड़ोसी राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और उमा भारती हैं। यह बंगला मुख्यमंत्री आवास के पास है। नये बंगले के गृह प्रवेश के लिये जब सिंधिया शाम चार बजे राजा भोज एयरपोर्ट पहुंचे तो भाजपा नेताओं और उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

सिंधिया करीब तीन साल से भोपाल में बंगला तलाश रहे थे। वह विधानसभा चुनाव के लिये जब कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति में थे तो वह भोपाल में ही अपना ठिकाना बनाना चाहते थे। वह गुना से लोकसभा सांसद भी थे और उन्होंने भाजपा सरकार से भोपाल में आवास आवंटित करने की मांग की थी।

2018 के चुनाव में जब कांग्रेस सत्ता में आई तो सिंधिया आवास आवंटित किये जाने को लेकर आश्वस्त हो गये लेकिन 2019 में लोकसभा चुनाव हार जाने के कारण उन्हें आवास नहीं मिल पाया। सिंधिया 2020 में भाजपा में आ गये और उसके कारण यहां कमलनाथ की कांग्रेस सरकार भी गिर गई। सिंधिया ने राज्यसभा सांसद के रूप में नया सफर शुरू किया और उन्हें केंद्रीय कैबिनेट में भी जगह मिली।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 May 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story