मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु मेट्रो के दूसरे चरण के पूरा करने की तय की समय सीमा

Karnataka CM sets deadline for completion of second phase of Bengaluru Metro
मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु मेट्रो के दूसरे चरण के पूरा करने की तय की समय सीमा
कर्नाटक मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु मेट्रो के दूसरे चरण के पूरा करने की तय की समय सीमा
हाईलाइट
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु मेट्रो के दूसरे चरण के पूरा करने की तय की समय सीमा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के लिए शहर में मेट्रो के दो चरणों का काम 2024 तक पूरा करने की समय सीमा तय की है। शिवाजीनगर मेट्रो स्टेशन पर टनल बोरिंग मशीन (टीबीएम) ऊर्जा की सफलता को चिह्न्ति करने के लिए आयोजित एक समारोह में भाग लेने के बाद, बोम्मई ने बुधवार को कहा कि दो चरणों के पूरा होने के बाद 56 किलोमीटर का नम्मा मेट्रो नेटवर्क लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा कि तीन चरण पूरे होने के बाद मेट्रो सेवाएं शहर की जीवन रेखा बन जाएंगी। उन्होंने आगे कहा, मैंने 2024 तक दो चरणों के काम को पूरा करने के लिए अधिकारियों से बात की है। हालांकि मूल समय सीमा 2025 है। योजना पर फिर से काम किया गया है और दोबारा तय किया गया है। मैंने बीएमआरसीएल को काम में तेजी लाने के लिए कहा है, क्योंकि यात्रियों को परेशानी हो रही है। एक बार परियोजना पूरी हो जाने के बाद, बड़ी संख्या में लोग मेट्रो का रुख करेंगे और सड़कों पर ट्रैफिक कम होगा।

855 मीटर टनलिंग पूरी करने के बाद बुधवार को शिवाजीनगर स्टेशन के उत्तरी छोर पर सफलता मिली है। टीबीएम (ऊर्जा) ने 20 अगस्त, 2020 को छावनी स्टेशन से पहली टनल रिंग बिछाना शुरू किया था और शिवाजीनगर स्टेशन तक सफलतापूर्वक सुरंग बनाई गई है।टीबीएम का उपयोग करते हुए टनलिंग सबसे उन्नत पीएलसी-आधारित तकनीक है। इसके बाद टीबीएम को डिसबैलेंस किया जाएगा। सड़क मार्ग से कैंटोनमेंट स्टेशन के उत्तरी छोर पर लॉन्चिंग शाफ्ट तक ले जाया जाएगा, जहां इसे फिर से जोड़ा जाएगा और बेंगलुरु में कैंटोनमेंट और पॉटरी टाउन स्टेशन के बीच एक सुरंग बनाने के लिए किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Sep 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story