क्या कर्नाटक में मिलेगी थिएटर और मल्टीप्लेक्स को पूर्ण रूप से चलाने की इजाजत?

Karnataka considering allowing full-fledged running of theatres, multiplexes
क्या कर्नाटक में मिलेगी थिएटर और मल्टीप्लेक्स को पूर्ण रूप से चलाने की इजाजत?
कोविड प्रतिबंध क्या कर्नाटक में मिलेगी थिएटर और मल्टीप्लेक्स को पूर्ण रूप से चलाने की इजाजत?
हाईलाइट
  • थिएटर
  • मल्टीप्लेक्स को पूर्ण रूप से चलाने की इजाजत देने पर विचार कर रहा कर्नाटक

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक सरकार राज्य में सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को पूर्ण रूप से चलाने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। इस संबंध में एक-दो दिन में फैसला ले लिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने मंगलवार को कहा कि सरकार थिएटर मालिकों, प्रदर्शकों की दुर्दशा के बारे में चिंतित है क्योंकि उन्हें कोविड प्रतिबंधों के कारण भारी नुकसान हो रहा है। फिल्म उद्योग को भी आर्थिक झटका लगा है। उन्होंने कहा, हम पॉजिटिव हैं और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से परामर्श करने के बाद 2-3 दिनों में निर्णय लेंगे।

सुधाकर ने आगे कहा कि कर्नाटक में कोविड पॉजिटिविटी दर में गिरावट आई है। हम राज्य में प्रतिदिन औसतन 600 से 800 कोविड पॉजिटिव मामले देख रहे हैं। पॉजिटिविटी दर 1 प्रतिशत से कम रही है। मृत्यु के मामलों की संख्या भी कम हुई है। राज्य सरकार उन जिलों में गतिविधियों की अनुमति दे रही है जहां कोविड पॉजिटिविटी दर के 2 प्रतिशत से कम है। उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा। इस मुश्किल घड़ी में राज्य सरकार फिल्म उद्योग, प्रदर्शकों के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले पर तकनीकी विशेषज्ञ समिति से भी चर्चा की जाएगी।

सुधाकर ने कहा कि सिनेमाघरों को उनकी पूरी क्षमता से चलने देने के साथ ही पब और स्वीमिंग पूल को फिर से खोलने के संबंध में भी चर्चा की जाएगी। फिल्म उद्योग और फिल्म निर्माता संघों के कई प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर से मिले हैं और पूरे हाउस शो की अनुमति देने की मांग कर रहे हैं। वर्तमान में, सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स को 50 प्रतिशत अधिभोग के साथ काम करने की अनुमति है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Sep 2021 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story