कश्मीर प्रेस क्लब के अंतरिम प्रबंधन ने आलोचकों से कहा, अपने काम पर ध्यान दें

Kashmir Press Clubs interim management tells critics, focus on your work
कश्मीर प्रेस क्लब के अंतरिम प्रबंधन ने आलोचकों से कहा, अपने काम पर ध्यान दें
जम्मू-कश्मीर कश्मीर प्रेस क्लब के अंतरिम प्रबंधन ने आलोचकों से कहा, अपने काम पर ध्यान दें
हाईलाइट
  • निर्वाचित टीम को मिले क्लब नियंत्रण का जिम्मा
  • पत्रकारों में छिड़ी नौकरी छोड़ने की जंग

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कश्मीर प्रेस क्लब के प्रबंधन को वरिष्ठ पत्रकार सलीम पंडित द्वारा अपने कब्जे में लेने के बाद स्थानीय पत्रकारों के बीच सोमवार को नौकरी छोड़ने की जंग छिड़ गई। कई पत्रकारों ने मांग की है कि क्लब का नियंत्रण विधिवत निर्वाचित प्रबंधन की टीम को दिया जाना चाहिए।

सलीम पंडित की अध्यक्षता वाले नए प्रबंधन ने क्लब के अधिग्रहण की सभी आलोचनाओं को खारिज कर दिया है। सोशल मीडिया अब नए प्रबंधन के पक्ष और विपक्ष में टिप्पणियों से भरा हुआ है। एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने कश्मीर प्रेस क्लब के जबरन अधिग्रहण की आलोचना की है।

दूसरी ओर, सलीम पंडित की अध्यक्षता वाले अंतरिम प्रबंधन ने उनके इस कदम की आलोचना करने वालों को अपने काम पर ध्यान देने के लिए कहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सम्मानित संपादकों के गिल्ड ऑफ इंडिया ने एकतरफा ²ष्टिकोण लिया है। चुनाव होने तक क्लब को इसके संस्थापक अध्यक्ष ने अपने कब्जे में ले लिया है।

अंतरिम निकाय ने पत्रकार बिरादरी की लोकप्रिय मांग पर 15 जनवरी को निष्क्रिय क्लब का अधिग्रहण किया, जो अन्यथा कई समस्याओं का सामना कर रहे थे। पत्रकार चाहते थे कि संस्थापक अध्यक्ष प्रबंधन संभालें। संस्थापक अध्यक्ष ने बहुप्रतीक्षित चुनावों का मार्ग प्रशस्त करने के लिए स्थापना और अन्य प्रतिष्ठित कामकाजी पत्रकारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

अधिग्रहण की आलोचना करने वालों का दावा है कि यह सरकार के समर्थन से लिया गया था जिसने नए प्रबंधन को पुलिस सुरक्षा प्रदान की थी। यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि निवर्तमान अध्यक्ष शुजा उल हक पिछले काफी समय से प्रेस के मामलों में भाग नहीं ले रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   17 Jan 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story