केरल वित्त मंत्री ने बजट प्रस्ताव के लिए लोगों से मांगे सुझाव

Kerala Finance Minister seeks suggestions from people for budget proposal
केरल वित्त मंत्री ने बजट प्रस्ताव के लिए लोगों से मांगे सुझाव
तिरुवनंतपुरम केरल वित्त मंत्री ने बजट प्रस्ताव के लिए लोगों से मांगे सुझाव
हाईलाइट
  • वर्तमान में
  • सरकार के सामने सबसे बड़ी बाधा सार्वजनिक ऋण है

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के वित्त मंत्री के.एन.बालगोपाल ने 3 फरवरी को पेश होने वाले राज्य के बजट से पहले गिरती अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। बालगोपाल ने एसएफआई से शुरूआत की, फिर सीपीआई(एम) में आने से पहले यूथ विंग में आए। वो बजट के लिए विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए सभी क्षेत्र के लोगों से मिल रहे हैं।

गुरुवार की रात, मंत्री ने राज्य की राजधानी में मीडिया के साथ एक अनौपचारिक बैठक की और अर्थव्यवस्था और इसे बढ़ावा देने के उपायों पर उनके विचार जाने। वर्तमान में, सरकार के सामने सबसे बड़ी बाधा सार्वजनिक ऋण है, जो 3.5 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है।

नाम न छापने की शर्त पर एक मीडिया समीक्षक ने कहा कि अपेक्षाकृत युवा वित्त मंत्री के लिए यह एक बड़ी चुनौती है, जो मूल रूप से पहले दो बार सीपीआई (एम) के वित्त मंत्री थॉमस इसाक के विपरीत पहले राजनेता हैं, जिन्होंने 2006-11 और फिर 2016-21 तक पद संभाला था।

आलोचक ने कहा, विचारों को लेकर कई बार समस्या यह है कि इससे भ्रम पैदा हो सकता है। इसाक उनमें से एक थे, जो न केवल जनता के बीच पहुंचे बल्कि कुछ विचारों को लागू भी किया। दुर्भाग्य से, केरल में, हर चीज का राजनीतिकरण हो गया है और विकास के मुद्दों पर भी कोई राजनीतिक सहमति नहीं है। बालगोपाल को विपक्षी दल के सदस्यों को चर्चा की मेज पर लाना चाहिए और उनकी राय भी लेनी चाहिए। अब सबकी निगाहें मंत्री के तीसरे बजट पेश करने पर टिकी हैं कि नए विचारों के कितने परिणाम मिलते हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jan 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story