• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Kishore fell from the roof of a five-storey building, people rushed to the hospital, but did not survive

गोराबाजार, तिलहरी स्थित दत्त टाउनशिप में दर्दनाक घटना, नम हो गई हर आँख: पाँच मंजिला बिल्डिंग की छत से गिरा किशोर, अस्पताल लेकर भागे लोग, पर नहीं बचे प्राण

November 24th, 2022

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोराबाजार थाना क्षेत्र के तिलहरी स्थित दत्त टाउनशिप की इमारत की पाँचवीं मंजिल से गुरुवार की सुबह एक 17 वर्षीय किशोर नीचे गिर गया। चीख-पुकार मच गई। बड़ी संख्या में लोग मौके पर एकत्रित हो गए। बिना देर किए परिजनों व स्थानीय लोगों ने बालक को विक्टोरिया अस्पताल पहुँचाया, लेकिन उसके प्राण नहीं बच पाए। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर िदया। इस खबर से हर कोई स्तब्ध रह गया। लोगों की आँखें नम हो गईं। बताया गया है कि बालक अपनी मौसी के यहाँ रहकर पढ़ाई करता था। घटना कैसे हुई..? इसका अभी पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जाँच में लिया है।
गोराबाजार थाना प्रभारी टीआई विजय परस्ते ने बताया कि तिलहरी के समीप ही स्थित रेवा नगर निवासी मुनील चौहान का बेटा अंकित चौहान यहाँ दत्त टाउनशिप के सी ब्लॉक के प्रथम तल पर स्थित फ्लैट क्रमांक 333 में अपनी मौसी दुर्गा चौहान के पास रहकर पढ़ता था। वह सेंट थॉमस स्कूल में कक्षा 11वीं का छात्र था। बुधवार की रात उसने अपनी मौसी व भाभी के साथ बैठकर भोजन किया, उसके बाद सभी सोने चले गए। अंकित सुबह करीब 6 बजे फ्लैट से निकला और छत पर गया था। अचानक उसके गिरने की आवाज आई। आवाज सुनकर लोग पहुँचे तो अंकित रक्त रंजित हालत में तड़पता हुआ मिला। पुलिस का कहना है कि मामला आत्महत्या का है या फिर हादसा, इसका पता लगाया जा रहा है। छानबीन चल रही है।
मोबाइल और चाबी लेकर निकला
पुलिस के अनुसार जाँच में यह बात सामने आई है कि अंकित सुबह 6 बजे के करीब अपने कमरे से मोबाइल, सब्जी काटने वाला चाकू और एक्टिवा की चाबी लेकर निकला था और छत पर चला गया था। अंकित के पास से उसका मोबाइल मिला है। जाँच में यह बात सामने आई है कि अंकित के छत पर जाने के बाद टाउनशिप के कुछ अन्य लोग भी वहाँ पहुँचे थे।
आर्मी व रेलवे में हैं मौसेरे भाई
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे शास्त्री नगर निवासी मौसेरे भाई अजय चौहान ने पुलिस को बताया कि उनका बड़ा भाई विजय चौहान भुज में आर्मी में पदस्थ है। दत्त टाउनशिप में उनकी माँ दुर्गा चौहान और बड़ी भाभी के साथ रहकर अंकित पढ़ाई करता था। उधर घटना की सूचना पाकर अंकित की माँ नीतू व पिता मुनील चौहान भी मौके पर पहुँच गए थे।
गहरे सदमे में हैं माता-पिता
हादसे की सूचना पाकर दत्त टाउनशिप पहुँचे मुनील और उनकी पत्नी नीतू का रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों ने बताया कि मुनील के तीन बेटे थे। करीब दो साल पहले पानी में डूबने से एक बेटे की मौत हो गई थी। वहीं दूसरे बेटे की इस तरह मौत होने से वे गहरे सदमे में आ गए। दोनों की आँखों से आँसू नहीं रुक रहे हैं। अंकित के पिता मुनील ऑटो चलाकर परिवार का उदर-पोषण करते हैं। पुलिस के अनुसार मृतक का पीएम कराने के उपरांत दोपहर बाद अंतिम संस्कार किया गया।पी-2