ऑनलाइन गेम पर रोक लगाने के लिए आएगा कानून

Law will come to ban online games
ऑनलाइन गेम पर रोक लगाने के लिए आएगा कानून
मध्य प्रदेश ऑनलाइन गेम पर रोक लगाने के लिए आएगा कानून

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑन लाइन फ्री फायर गेम खेलने की लत में एक बच्चे ने फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार ऑन गेम पर रोक लगाने एक कानून बनाने जा रही है। राज्य की राजधानी में बुधवार केा एक पांचवीं के बच्चे ने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी थी। इस मामले में यह बात सामने आई है कि वह ऑन लाइन फ्री फायर गेम खेलता था, उसका आदी हो चुका था और आशंका है कि इसी खेल के चलते उसने जान दी है।

इस मामले के सामने आने पर राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि बच्चे द्वारा आत्महत्या करने की गंभीर घटना है। ऑन लाइन फ्री फायर जैसे बच्चों के लिए खतरनाक ऑन लाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रदेश सरकार एक एक्ट जल्दी लाने जा रही है। उन्होंने बताया है कि नए कानून का ड्राफ्ट लगभग तैयार हो गया है और जल्द ही इसे मूर्त रूप दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि राजधानी के शंकराचार्य नगर बजरिया में रहने वाले योगेश ओझा का 11 साल का इकलौता बेटा जो पांचवीं में पढ़ता था, बुधवार केा आत्महत्या कर ली थी। परिजनों के अनुसार पांचवीं में पढ़ने वाला बच्चा मोबाइल में फ्री फायर गेम खेलता था। परिजन उसे गेम खेलने के लिए मना भी करते थे। वह दादा के मोबाइल से गेम खेलता था और बाद में उसे हटा देता था। पुलिस ने मोबाइल की जांच शुरू कर दी है।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Jan 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story