‘महाजॉब्स’ से भूमिपुत्रों को मिलेगा रोजगार

Mahajobs will provide employment to Bhumiputras
‘महाजॉब्स’ से भूमिपुत्रों को मिलेगा रोजगार
‘महाजॉब्स’ से भूमिपुत्रों को मिलेगा रोजगार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने  उद्योग विभाग की ओर से तैयार किए गए ‘महाजॉब्स’ वेबसाइट का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पोर्टल http://mahajobs.maharashtra.gov.in के माध्यम से भूमिपुत्रों को रोजगार मिलने की अपेक्षा जताई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाजॉब्स पोर्टल बेरोजगारों का पंजीयन करने वाला नहीं बल्कि बेरोजगारों को काम उपलब्ध कराने वाला होना चाहिए। महाजॉब्स पोर्टल का नौकरी और रोजगार देने में कितना उपयोग हुआ है। इसकी नियमित समीक्षा होनी चाहिए। 

डोमिसाइल प्रमाण पत्र देना होगा अनिवार्य : देसाई 

प्रदेश के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि पोर्टल पर नौकरी के लिए पंजीयन करने वाले बेरोजगारों के पास डोमेसाइल प्रमाण पत्र होना अनिवार्य होगा। जिससे उद्योगों में 80 प्रतिशत भूमिपुत्रों को रोजगार देने के सरकार के नियम का पालन अपने आप होगा। महाजॉब्स पोर्टल में इंजीनियरिंग, लॉजिस्टिक, केमिकल समेत 17 क्षेत्रों का चयन किया गया है। इससे 950 व्यवसायों में इच्छुक उम्मीदवार नौकरी की तलाश कर सकेंगे। 

महास्वयं और महाजॉब्स पोर्टल को जोड़ा जाएगा : मलिक

प्रदेश के कौशल्य विकास मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि कौशल्य विकास विभाग के महास्वंय पोर्टल और उद्योग विभाग के महाजॉब्स पोर्टल को जोड़ा जाएगा। इससे रोजगार के संबंध में दोनों पोर्टल पर एकीकृत जानकारी मिल सकेगी। 

Created On :   7 July 2020 6:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story