मनीष श्रीवास हत्याकांड: रंजीत का एक और करीबी पकड़ाया

Manish Shriwas murder case: Ranjits close friend caught
मनीष श्रीवास हत्याकांड: रंजीत का एक और करीबी पकड़ाया
मनीष श्रीवास हत्याकांड: रंजीत का एक और करीबी पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनीष श्रीवास हत्याकांड में अपराध शाखा पुलिस ने कुख्यात बदमाश रंजीत सफेलकर के एक और करीबी साथी छोटू बागडे को गिरफ्तार किया है। बागडे को सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त गजानन राजमाने के मार्गदर्शन में यूनिट-3 ने कार्रवाई की।

मुख्य सूत्रधार थे
पुलिस के अनुसार छोटू बागडे और इशाक मस्ते करीबी दोस्त हैं। इन्होंने कई वारदातों को एक साथ अंजाम दिया है। मनीष श्रीवास को ठिकाने लगाने में भी इनका अहम भूमिका रही है। ये मुख्य सूत्रधार थे। रंजीत सफेलकर ने इन दोनों को श्रीवास की हत्या करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। घटना के दिन मनीष को दोपहिया वाहन पर लेकर इशाक और छोटू ही कलमना के पवनगांव की ओर खेत में बनी झोपड़ी में गए थे। मनीष को बताया गया था कि एक कॉल गर्ल को बुलाया गया है। मनीष को ऐसी महिलाओं के प्रति काफी गहरा लगाव था। इसी बात का दोनों ने फायदा उठाया। वहां पर रंजीत सफेलकर भी आ धमका। रंजीत को देख कर मनीष को यकीन हो गया कि अब वह जिंदा नहीं बचेगा। हालांकि मनीष ने आरोपियों की चंगुल से बचने का काफी प्रयास किया था।

9 साल बाद हुआ खुलासा
रंजीत, कालू हाटे, भरत हाटे, हेमंत गोरखा सहित अन्य आरोपियों ने मनीष की हत्या करने के बाद उसे कार में कामठी रोड पर रंजीत के एक मकान में लेकर गए। यहीं पर मनीष के टुकड़े कर कुरई घाटी में फेंक दिया था। इस घटना का करीब 9 साल बाद खुलासा हुआ, जब पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने अनडिटेक्ट मर्डर केस की बंद पड़ी फाइलों को ओपन करने का आदेश अपराध शाखा पुलिस विभाग के उपायुक्त गजानन राजमाने को दिया। राजमाने ने मनीष श्रीवास और एकनाथ निमगडे हत्याकांड का खुलासा किया

सफेलकर गिरोह के चारों आरोपियों का पीसीआर
नागपुर नए पुलिस स्टेशन में शनिवार को अवैध तरीके से जमीन पर कब्जा करने के मामले में रंजीत सफेलकर (52), बिल्डर संजय धापोडकर (43), गुड्‌डू उर्फ भास्कर धापोडकर (39) नागपुर निवासी, राकेश हरिशंकर गुप्ता (43), निलेश हेमंत ठाकरे (34), कालू नारायण हाटे (43) कामठी निवासी पर मामला दर्ज किया गया। रंजीत सफेलकर और कालू हाटे पहले से ही पुलिस गिरफ्त में हैं। मामला दर्ज होने के बाद शहर पुलिस की अपराध शाखा ने बिल्डर संजय धापोडकर, गुड्‌डू उर्फ भास्कर धापोडकर, राकेश हरिशंकर गुप्ता, गुड़ ओली कामठी, निलेश हेमंत ठाकरे को शनिवार को गिरफ्तार किया था। रविवार को इन्हे कामठी की अदालत में पेश कर चार दिन का पुलिस रिमांड लिया  गया है।
 

Created On :   17 May 2021 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story