कोरोना जांच में भारी गड़बड़ी, एक ही व्यक्ति की पॉजिटिव-निगेटिव रिपोर्ट

Massive disturbances in corona investigation, positive-negative report of same person
कोरोना जांच में भारी गड़बड़ी, एक ही व्यक्ति की पॉजिटिव-निगेटिव रिपोर्ट
कोरोना जांच में भारी गड़बड़ी, एक ही व्यक्ति की पॉजिटिव-निगेटिव रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसी बीच मनपा की कई लापरवाही भी सामने आ रही हैं। इसमें पिछले दो दिन में दो अलग-अलग घटनाएं सामने आईं। पहली घटना में  मनपा के केंद्र में जांच करवाने पर दो अलग-अलग रिपोर्ट दी गई, एक रिपोर्ट में पॉजिटिव बताया गया, जबकि दूसरे में निगेटिव। इसके साथ ही एक व्यक्ति ने एक ही दिन में दो अलग-अलग निजी लैब से कोविड की जांच कराई। दोनों की रिपोर्ट अगले दिन आई। एक रिपोर्ट में कोविड पॉजिटिव बताया, जबकि दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसको लेकर नागरिकों में परेशानी बनी हुई है। 

एक ही व्यक्ति के साथ दो बार हुई रिपोर्ट में गड़बड़ी

वैशाली नगर साजिद प्रेसवाला ने बताया कि उन्होंने 20 मार्च शनिवार को दोपहर 11.30 से 12.00 बजे के आसपास अपने साथ  परिवार के 4 लोगों की कोविड जांच पांचपावली केंद्र में कराई। इसमें साजिद की माता कुर्रातुलेन प्रेसवाला (75), पिता सरफराज प्रेसवाला (82) और पत्नी दुर्रिया प्रेसवाला (38) की कोविड जांच हुई। जांच के बाद अगले दिन रविवार को सुबह मनपा की कुछ महिलाएं आईं और उन्होंने बताया कि उनकी माता कुर्रातुलेन प्रेसवाला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें दवाई दी और क्वारेंटाइन रहने की सलाह दी। रविवार शाम को फिर से मनपा से फोन आया, जिसमें उन्हें बताया कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। साजिद ने रिपोर्ट की पीडीएफ चेक की, तो उसमंे सभी की रिपोर्ट निगेटिव थी। इसके बाद साजिद ने मनपा की ओर से जो महिलाएं आई थीं उनसे संपर्क किया और उनकी लिस्ट की जांच की, तो उसमें रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई।

पहले भी हो चुकी है गड़बड़ी

एक और उदाहरण बताते हुए साजिद ने बताया कि मैं कुछ दिन पहले बाहर गया था। वहां से आने के बाद 8 मार्च को पांचपावली केंद्र में कोविड जांच कराई। अगले दिन 9 बजे उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मुझे किसी तरह के कोई लक्षण नहीं थे। इसलिए मैंने 10 मार्च को निजी लैब से कोविड जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई।

एक ही व्यक्ति की दो लैब में  अलग-अलग रिपोर्ट

नाम न छापने की शर्त पर एक नागरिक ने बताया कि उन्होंने अपनी 18 साल की बेटी का  19 मार्च को सुबह 9 बजे निजी लैब बायोपैथ से कोविड जांच का सैंपल दिया। उसी दिन दोपहर 12.52 बजे ध्रुव लैब में सैंपल दिया। ध्रुव लैब से शाम 4.52 बजे रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि बायोपैथ की रिपोर्ट अगले दिन 20 मार्च को मध्य रात्रि 1.21 बजे आई, वह निगेटिव आई।

Created On :   22 March 2021 6:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story