मिजोरम के मुख्यमंत्री जयशंकर से मिले, पड़ोसियों से व्यापारिक संबंधों पर चर्चा की

Meets Mizoram CM Jaishankar, discusses business ties with neighbors
मिजोरम के मुख्यमंत्री जयशंकर से मिले, पड़ोसियों से व्यापारिक संबंधों पर चर्चा की
नई दिल्ली मिजोरम के मुख्यमंत्री जयशंकर से मिले, पड़ोसियों से व्यापारिक संबंधों पर चर्चा की
हाईलाइट
  • मिजोरम के विकास पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, आइजोल। मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ दिल्ली में उनके आवास पर बैठक की और पड़ोसी देशों के साथ द्विपक्षीय व्यापार सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की, एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि जोरमथांगा और जयशंकर ने पड़ोसी देशों के साथ व्यापार संबंधों में पूर्वोत्तर राज्यों के महत्व के साथ-साथ मिजोरम के विकास पर चर्चा की।

अधिकारी ने मुख्यमंत्री के हवाले से कहा, अतीत में और हाल के दिनों में भारतीय कूटनीति ने इसे यकीनन दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक होने के टैग को सही ठहराया है।

बैठक के बाद जयशंकर ने ट्वीट किया, मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा से मिलकर खुशी हुई। एक सीमावर्ती राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी अंतर्दष्टि की सराहना की।

पिछले महीने से अब तक 300 से अधिक कुकी-चिन आदिवासी, जो बांग्लादेश में चटगांव हिल ट्रैक्ट्स से भाग गए थे, उन्होंने मिजोरम में शरण ली, जबकि 30,500 से अधिक म्यांमारियों ने पिछले साल फरवरी में म्यांमार में सेना द्वारा सत्ता पर कब्जा किए जाने के बाद पूर्वोत्तर राज्य में शरण ली।

जोरमथांगा के साथ-साथ राज्य के सांसदों ने कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री से म्यांमार के नागरिकों को शरणार्थी मानने और उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story