गोवा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आत्मानिर्भर मंत्र , गोवा को बताया विकास का नया मॉडल

October 23rd, 2021

हाईलाइट

  • आत्मानिर्भर भारत पर आधारित स्वयंपूर्ण गोवा की पहल

डिजिटल डेस्क, गोवा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को आत्मानिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे है। पीएम मोदी लाभार्थियों और हितधारकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत भी कर सकते है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जनभागीदारी से परिवर्तन आता है।उन्होंने गोवा सरकार की तारीफ करते हुआ कहा कि गोवा को विकास का नया मॉडल बताया। पीएम ने  सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने किसान क्रेडिट कार्ड के विस्तार के साथ गोवा में कोस्टल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास और अन्य मसलों पर प्रदेश सरकार की तारीफ की।.

1 अक्टूबर 2020 को शुरू हुई स्वयंपूर्ण गोवा की पहल 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए स्पष्ट आह्वान से प्रेरित थी। 
इस कार्यक्रम के तहत  राज्य सरकार एक अधिकारी को स्वयंपूर्णा मित्र के रूप में नियुक्त किया जाता है। मित्रा एक नामित पंचायत या नगरपालिका का दौरा करता है और लोगों के साथ बातचीत करता है साथ ही कई सरकारी विभागों के साथ समन्वय करता है और यह सुनिश्चित करता है कि विभिन्न सरकारी योजनाएं और लाभ पात्र लाभार्थियों को उपलब्ध हों

इस अवसर पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मौजूद है।

खबरें और भी हैं...