comScore

सूरजपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टीका लगाने वालों से ली जानकारी!

सूरजपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टीका लगाने वालों से ली जानकारी!

डिजिटल डेस्क | टीकाकरण के पश्चात भी कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें : मंत्री श्री उमेश पटेल अंत्योदय राशन कार्डधारियों का लगाया जा रहा कोविड टीका रायपुर, 03 मई 2021 प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण प्रारम्भ हो गया है, अंत्योदय राशनकार्डधारी परिवारों के पात्र हितग्राहियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री एवं सूरजपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल ने आज दोपहर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टीका लगवाने वाले अंत्योदय राशनकार्डधारी परिवारों के पात्र हितग्राहियों से रूबरू हुए। प्रभारी मंत्री को जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव ने जिले में शासन के निर्देशों का पालन करते हुए 18 से 44 वर्ष के अंत्योदय के अंतर्गत आने वाले पात्र हितग्राहियों को टीकाकरण लगाए जाने की जानकारी दी।

मंत्री श्री उमेश पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्पेशलाइज थेरेपी सेंटर में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में आए हितग्राहियों के हाल-चाल से अवगत हुए तथा उनके कुशलक्षेम की कामना की। प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल ने टीका लगवाने आए पूनम ठाकुर, प्रिया, संतोष कुमार, विकास साहू से टीकाकरण की जानकारी ली। उन्होंने परिवार के सदस्यों की जानकारी ली और सभी पात्र हितग्राहियों को वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित किया। मंत्री श्री पटेल को पूनम ने बताया कि हमारे परिवार के सभी पात्र हितग्राही टीका लगवा चुके हैं, सभी स्वस्थ्य हैं, उन्होंने कहा कि सभी को वैक्सीन लगवाना चाहिए जिससे हम सुरक्षित रह सके। इसी तरह प्रिया, संतोष कुमार विकास साहू ने भी प्रभारी मंत्री के पूछे जाने पर बताया कि अंत्योदय कार्डधारी हैं और प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें टीकाकरण के लिए प्राथमिकता दिया जाना ऐतिहासिक निर्णय है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से टीका ही बचा सकता है, ऐसे में सभी लोगों को इसके लिए सहर्ष तैयार होना चाहिए।

इस दौरान उच्च शिक्षा एवं प्रभारी मंत्री ने कहा कि वे टीका लगाने के अपने अनुभव को परिवारजनों, पड़ोसियों व अन्य ग्रामीणों के पास साझा करें और बताएं कि वैक्सिनेशन क्यों बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा वैक्सीनेशन के पश्चात भी प्रत्येक जन को सतर्कता एवं सावधानी बरतना बेहद जरूरी है। साथ ही कोविड के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना भी जरूरी है। इस पर सभी ने एक साथ हामी भरी और प्रभारी मंत्री को आश्वस्त किया कि वे घर लौटकर इसके सकारात्मक पहलू के बारे में जरूर बताएंगे। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं देकर शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन कराने व अपने परिवारजनों सहित समाज, गांव, प्रदेश और देश को सुरक्षित करने की अपील की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा, जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव, एसडीएम श्री पुष्पेंद्र शर्मा, तहसीलदार श्री नंदजी पांडे, श्री ओपी सिंह, सीएमएचओ डॉ. आर एस सिंह, डॉ. अजय मरकाम, बीएमओ डॉ. प्रशांत सिंह, नगर पालिका सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो सहित स्वास्थ्य अमला उपस्थित थे।

कमेंट करें
gIsW7