सीईटी का कु-प्रबंधन...बगैर पूर्व सूचना के बदल दिए केंद्र

सीईटी का कु-प्रबंधन...बगैर पूर्व सूचना के बदल दिए केंद्र
अव्यवस्था सीईटी का कु-प्रबंधन...बगैर पूर्व सूचना के बदल दिए केंद्र

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल द्वारा  आयोजित बीपीएड (बैचलर आॅफ फिजिकल एजुकेशन) सीईटी कुप्रबंधन की भेंट चढ़ गई। सीईटी सेल द्वारा करीब 5 दिन पूर्व परीक्षा के हॉल टिकट जारी किए गए थे। इस टिकट पर लिखा परीक्षा केंद्र बगैर परीक्षार्थियों को पूर्व सूचना दिए बदल दिया गया। इससे हुआ यह कि जानकारी के अभाव में परीक्षार्थी पुराने परीक्षा केंद्र पहुंच गए। वहां पहुंचकर उन्हें हॉल टिकट में संशोधन की जानकारी मिली। नया परीक्षा केंद्र बहुत दूर होने और समय कम होने के कारण अभ्यर्थी परीक्षा के लिए पहुंच ही नहीं सके।

परीक्षा नहीं दे पाए अभ्यर्थी, पहले वर्धमान नगर, फिर वाड़ी में दिया केंद्र
बोर्ड पर नहीं मिला रोल नंबर : सीईटी सेल की इस लापरवाही से विद्यार्थियों को अत्यधिक मानसिक और शारीरिक तनाव हुआ, परीक्षा से वंचित रहने के कारण साल भी बर्बाद हो रहा है। शुक्रवार को नागपुर के वर्धमान नगर स्थित वीएमवी कॉलेज में परीक्षा देने पहुंचे वर्धा निवासी सागर झाड़े के साथ ऐसा ही हुआ। सागर के अनुसार इस परीक्षा के लिए वे लंबे वक्त से तैयारी कर रहे थे। सीईटी सेल ने कुछ दिन पूर्व हॉल टिकट जारी किए, उस पर उन्हें वर्धमान नगर में परीक्षा केंद्र दिया गया, उन्हें एसएमएस और ई-मेल से भी यह जानकारी भेजी गई। तय शेड्यूल के अनुसार परीक्षार्थियों को सुबह 7.30 बजे का रिपोर्टिंग टाइम दिया गया था। 8.30 बजे परीक्षा केंद्र के गेट बंद होने वाले थे। सागर परीक्षा केंद्र पर पहुंचे, तो नोटिस बोर्ड पर उन्हें अपना रोल नंबर कहीं नहीं मिला।

आयोजकों ने बताया, नए हॉल टिकट जारी हुए हैं : बहुत प्रयास करने पर भी वे नाकाम रहे, तो केंद्र पर उपस्थित परीक्षा आयोजकों से उन्होंने पूछताछ की, तब जाकर पता चला कि, परीक्षा के लिए नए हॉल टिकट जारी हुए हैं। सागर ने दोबारा हॉल टिकट डाउनलोड किया, तो उन्हें वाड़ी स्थित रायसोनी पॉलिटेक्निक कॉलेज में नया केंद्र दिया गया था। दोनों परीक्षा केंद्रों के बीच दूरी इतनी अधिक थी कि, पूरा प्रयास करने पर भी सागर नए परीक्षा केंद्र तक नहीं पहुंच सके। उन्हें परीक्षा से वंचित रहना पड़ा। सागर की ही तरह ऐसे कई विद्यार्थी हैं, जो काफी दूर-दराज से परीक्षा देने नागपुर पहुंचे थे। अभ्यर्थियों ने सीईटी सेल से उसकी भूल सुधार कर दोबारा मौका देने की मांग की है।

 

Created On :   9 Oct 2021 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story