मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा प्रधानमंत्री से मिले, विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

Mizoram CM Zoramthanga meets PM, discusses various issues
मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा प्रधानमंत्री से मिले, विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की
मिजोरम मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा प्रधानमंत्री से मिले, विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की
हाईलाइट
  • मुद्दों पर चर्चा की संभावना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

मुख्यमंत्री का विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का भी कार्यक्रम था। आइजोल में मुख्यमंत्री कार्यालय और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक के अधिकारियों ने हालांकि दिल्ली में हुई इन बैठकों के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

पीएम से मुलाकात के बाद जोरामथंगा ने ट्वीट किया, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारत सचमुच धन्य है। उनकी देखरेख में भारत की स्थिति हर मोर्चे पर पहले से कहीं अधिक मजबूत हुई है। प्रधानमंत्री जी, आपके बहुमूल्य समय और मिजोरम के प्रति विचार के लिए धन्यवाद।

आइजोल में अधिकारियों ने कहा कि मिजोरम के मुख्यमंत्री के गृहमंत्री के साथ म्यांमार और बांग्लादेश के साथ सीमाओं पर राज्य और विकास से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की संभावना है।

जोरमथांगा ने मंगलवार को दिल्ली में विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ उनके आवास पर बैठक की और पड़ोसी देशों के साथ व्यापार सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

पिछले महीने 300 से अधिक कुकी-चिन आदिवासी बांग्लादेश में चटगांव हिल ट्रैक्ट्स से भाग गए थे। उन्होंने मिजोरम में शरण ली, जबकि 30,500 से अधिक म्यांमारियों ने पिछले साल फरवरी में सत्ता पर सेना का कब्जा होने के बाद पूर्वोत्तर राज्य में शरण ली।

जोरमथांगा, साथ ही राज्य के सांसदों ने कई अवसरों पर प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री से म्यांमार के नागरिकों को शरणार्थी के रूप में व्यवहार करने और उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Dec 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story