नागपुर : 4 वाहनों में लदा 20 टन चावल जब्त

Nagpur: 20 tonnes of rice loaded in 4 vehicles seized
नागपुर : 4 वाहनों में लदा 20 टन चावल जब्त
कार्रवाई नागपुर : 4 वाहनों में लदा 20 टन चावल जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उत्तर नागपुर के फुकट नगर के पास शाहू मोहल्ला में ट्रक सहित 4 मालवाहक वाहनों से पुलिस ने करीब 20 टन चावल जब्त किया है। पुलिस को संदेह है कि, यह चावल राशन दुकान का हो सकता है। चावल की बोरियां एक ट्रक, दो टाटा एस और एक बोलेरो में लदी थीं। मंगलवार को गुप्त सूचना पर क्राइम ब्रांच पुलिस की यूनिट 3 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विट्ठलसिंह राजपूत के नेतृत्व मेंे एपीआई  सचिन भोंड व सहयोगियों ने कार्रवाई की। बोरियांे को वाहनों सहित  यशोधरा नगर थाने में जमा कर दिया गया है।

माल सोनू नामक व्यक्ति का : यह माल किसी सोनू नामक व्यक्ति का बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि जब तक मामले की पूरी तरह से जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक माल थाने में जमा रहेगा। पुलिस के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि, शाहू मोहल्ला में कुछ लोग राशन अनाज दूसरी बोरियों में भरकर ले जा रहे हैं। सूचना पर यूनिट 3 के एपीआई भोंडे ने सहयोगियों के साथ शाहू मोहल्ले में दबिश दी। एक ट्रक, दो टाटा एस और एक बोलेरो को चावल की बोरियां लादकर ले जाते समय रोका गया। राशनिंग अधिकारी राठोड़ को इस बारे में सूचित किया गया। राठोड़ को पुलिस ने पत्र देकर चावल की जांच करने की बात की। उसके बाद चावल और वाहन थाने में ले जाकर जमा कर दिए गए। पुलिस की इस कार्रवाई से उत्तर नागपुर के राशन माफियाओं में खलबली मच गई है।

गहन जांच हुई तो बड़े खुलासे होंगे :  उत्तर नागपुर में  राशन अनाज की कालाबाजारी करने वालों की लंबी फेहरिस्त है। कई बार पुलिस से करीबी के कारण यह गिरोह बच निकलता है। सूत्रों ने बताया कि, उत्तर नागपुर में कई लोग गलियारों में घूमकर राशन का अनाज खरीदते हैं। कुछ ऐसे ऑटो चालक हैं जो राशन दुकानदारों से सीधे माल खरीदते हैं। राशन अनाज की पहचान न हो इसलिए सरकारी बोरियों से माल निकालकर दूसरी बोरियों में भर देते हैं। जैसे मंगलवार को  जो अनाज पकड़ा गया। इस दिशा में गहन जांच होने पर बड़े खुलासे होने की संभावना है। कालाबाजारी से जुड़े कई अनाज माफिया बेनकाब हो सकते हैं। अब एफडीए पर निर्भर करता है कि, उसकी जांच में क्या निकलता है। 
 

Created On :   29 Jun 2022 7:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story