नागपुर : दो स्थानों पर लगी आग, लाखों का नुकसान

Nagpur: Fire at two places, loss of millions
नागपुर : दो स्थानों पर लगी आग, लाखों का नुकसान
नागपुर : दो स्थानों पर लगी आग, लाखों का नुकसान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेशमबाग में एक पत्रकार के कमरे में और भंडारा रोड पर उमरी परिसर स्थित एक कोल डिपो में आग लग गई। पत्रकार के घर में रखे महत्वपूर्ण शैक्षणिक व संपत्ति के दस्तावेज जलकर नष्ट हो गए। कोल डिपो के अंदर आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान बताया गया है।

दस्तावेज व घरेलू सामान नष्ट
दमकल विभाग के अनुसार रेशमबाग निवासी वरिष्ठ पत्रकार सुशील देशमुख के कमरे में 15-16 मई की दरमियानी रात करीब 1.45 बजे आग लग गई। घटना के बारे में पत्रकार देशमुख को तब पता चला, जब वह अपने घर पहुंचे। कमरे से धुआं उठ रहा था। अंदर से कुछ जलने की बदबू आ रही थी। दरवाजा खोलते ही कमरे के अंदर से आग की लपटें निकलने लगीं। उनके पड़ोसियों ने बताया कि रात 11 बजे तक उनके कमरे में लाइट जल रही थी। आग लगने से कमरे के अंदर रखी अलमारी में शैक्षणिक व संपत्ति के कागजात व घरेलू सामान, खाद्यान अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई। घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। 

एक घंटा लगा आग बुझाने में
दूसरी घटना भंडारा रोड वडोदा गांव के पास उमरी परिसर में विनोद शिवहरे की एकरडी कोल डिपो में रविवार की सुबह करीब 5.41 बजे हुई। आग लगने की सूचना मिलने पर नागपुर से दमकल विभाग के दो वाहन घटनास्थल पर पहुंचे। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग में कोयला डिपो के अंदर कुछ यंत्र व कोयले का ढेर भी जलकर खाक हो गया।
 

Created On :   17 May 2021 6:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story