नागपुर : सक्करदरा क्षेत्र की 10 दुकानों से आलू प्याज की चोरी

Nagpur: Potato onion stolen from 10 shops in Sakkardara region
नागपुर : सक्करदरा क्षेत्र की 10 दुकानों से आलू प्याज की चोरी
नागपुर : सक्करदरा क्षेत्र की 10 दुकानों से आलू प्याज की चोरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सक्करदरा क्षेत्र के बुधवारी बाजार में इन दिनों आलू-प्याज की चोरियां बढ़ गई हैं। दुकानों से आलू-प्याज की बोरियां चोरी हो रही हैं। दुकानदारों का कहना है कि वह किसी परेशानी में नहीं पड़ना चाहते, इसलिए थाने में शिकायत करने जाने से कतराते हैं। इनमें से कई लोगों की  फुटपाथ किनारे हाथठेलों व चबूतरों पर दुकानें हैं। दिनभर का धंधा करने के बाद वह हाथठेले या चबूतरों पर आलू-प्याज की बोरियों को तिरपाल से बांधकर रख देते हैं और अपने घर चले जाते हैं। दूसरे दिन आने पर पता चलता है कि आलू-प्याज की बोरियां गायब हैं।  उधर, सक्करदरा थाना के वरिष्ठ पुलिस िनरीक्षक एस माने ने कहा- अगर इस तरह की घटनाएं हो रही हैं तो पीड़ितों को थाने में आकर शिकायत करनी चाहिए। हर तरह से मदद की जाएगी। बशर्ते वह एक बार आकर मुझसे मुलाकात तो करे। हर नागरिक की समस्या का समाधान किया जाएगा।  

आस-पास लगे हैं सीसीटीवी कैमरे
सूत्रों ने बताया कि बुधवारी बाजार में आस-पास की जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। आलू-प्याज की दुकानों में हो रही चोरियों का पता आसानी से लगाया जा सकता है, मगर दुकानदार थाने में शिकायत करने ही नहीं जाते। उनका कहना है कि पुलिस के अनगिनत सवालों का जवाब कौन देगा। इस क्षेत्र के दुकानदारों ने रात के समय बुधवारी बाजार में पुलिस गश्त बढाने की मांग की है। उधर, कुछ दुकानदारों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सुबह सैर-सपाटे पर जाने वाले लोग भी कई बार आलू-प्याज पर हाथ साफ कर रहे हैं। पिछले दिनों एक व्यक्ति को पकड़े जाने पर बखेड़ा खड़ा हो गया था। मामला पुलिस थाने तक न पहुंचे, इसलिए आपस में सुलझा लिया गया। 

30 किलो आलू ले गए
एक दुकानदार ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उसकी दुकान से करीब 30 किलो आलू चोरी हो गया है। पिछले एक सप्ताह में बुधवारी बाजार में करीब 10 दुकानों को चोरों ने निशाना बनाया है। बुधवारी बाजार में आलू-प्याज की बढ़ती चोरियों से यहां के दुकानदार काफी परेशान हैं। दुकानदार इस डर से शिकायत करने नहीं जाते हैं कि उन्हें वहां रहकर धंधा करना है।

15 हजार रुपए का प्याज
एक दुकानदार ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उसकी दुकान से करीब 15 हजार रुपए का प्याज चोरी हो गया है। ऐसे और भी कई हाथठेला दुकानदार हैं, जिनका माल चोरी हुआ है। वह थाने में शिकायत करने इसलिए नहीं जाते हैं, क्योंकि वह फुटपाथ पर दुकान लगाते हैं। दिनभर धंधा करने के बाद रात में आलू-प्याज की बोरियों को तिरपाल से ढककर चले जाते हैं। रोज पूरा माल घर लेकर जाना-आना संभव भी नहीं है। पिछले एक सप्ताह से आलू-प्याज की चोरी खूब हो रही है। इसके पीछे आलू और प्याज का भाव अधिक होना है।

Created On :   2 Dec 2020 6:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story