शिक्षा: नागपुर ग्रामीण के स्कूल 31 तक बंद

January 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना संक्रमण बढ़ता देख जिला परिषद ने ग्रामीण क्षेत्र के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया है। जिप सीईओ योगेश कुंभेजकर ने यह जानकारी दी।

टास्क फोर्स ने किया है सचेत
बता दें कि राज्य सरकार ने स्कूल खोलने के निर्देश जारी कर स्थानीय प्रशासन को निर्णय लेने के अधिकार दिए हैं। जिले में दिन-प्रति-दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिले में प्रतिदिन 4 हजार के करीब पाॅजिटिव मरीज मिल रहे हैं। संक्रमण दर 50 फीसदी के आस-पास है। ऐसी स्थिति में स्कूल खोलना विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के लिए खतरे से खाली नहीं है।

स्कूल में विद्यार्थियों के एकत्र आने पर संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। टास्क फोर्स ने संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ जाने से स्कूल खोलने पर विद्यार्थियों का स्वास्थ्य खतरे में पड़ने के संकेत दिए हैं। संभावित खतरे को भांपकर जिला परिषद ने ग्रामीण स्कूल 31 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया है। उसके बाद स्थिति का जायजा लेकर आगे निर्णय लिया जाएगा। 

एक-दो दिन में निर्णय संभव 
कोरोना संक्रमण बढ़ने की तेज रफ्तार के चलते शहर के स्कूलों को खोलने का फिलहाल निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि कब तक स्कूल बंद रहेंगे, इस बारे में अधिकृत जानकारी नहीं मिली। सूत्रों ने बताया कि इस महीने के अंत तक तो शहर में भी स्कूल बंद रहेंगे। कब खोले जाएंगे, इस विषय पर आज-कल में उचित निर्णय लिया जा सकता है।