नरेंद्र पाटील की सलाह- मराठा समाज के युवा उद्यमी बने, महामंडल देगा प्रशिक्षण

narendra patil say to maratha society youth for be a entrepreneur
नरेंद्र पाटील की सलाह- मराठा समाज के युवा उद्यमी बने, महामंडल देगा प्रशिक्षण
नरेंद्र पाटील की सलाह- मराठा समाज के युवा उद्यमी बने, महामंडल देगा प्रशिक्षण

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अण्णासाहेब पाटील आर्थिक विकास महामंडल के अध्यक्ष नरेंद्र पाटील ने कहा कि मराठा समाज के युवा उद्यमी बने, इसलिए महामंडल युवाओं को प्रशिक्षण देगा। युवाओं को बैंक से कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा, इसकी गारंटी सरकार लेगी। पाटील ने कहा कि समाज के युवाओं को बैंक से कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा। बैंक को इससंबंध में जरूरी सूचनाएं दी गई है। बैंक से उचित प्रतिसाद नहीं मिलने की शिकायतें मिली है। कर्ज लेने के बाद इसका ब्याज सरकार भरेगी। प्रोजेक्ट रिपोर्ट पेश करने के बाद कर्ज उपलब्ध कराने में कोई दिक्कत नहीं होगी। मुद्रा लोन की जो नियम, शर्ते है, वह यहां भी लागू है। इससंबंध में समीक्षा बैठक लेकर सारी बातों पर विचार हुआ है।

बैठक में महामंडल के एमडी अनिल पाटील, जिला अग्रणी बैंक के प्रबंधक व बैंकों के अधिकारी मौजुद थे। उद्योगांे के लिए ज्यादा से ज्यादा योग्य युवाआें को कर्ज उपलब्ध कराने व प्रशिक्षण देने की हमारी कोशिश है। उन्होंने कहा कि नागपुर जिले से कर्ज के लिए 252 आवेदन आए है, जिसमें से 29 युवाआें को कर्ज दिया गया है। 120 प्रकरण बैंक में लंबित है। इसमें 66 महिलाआें के भी आवेदन शामिल है। अब तक 1 करोड़ 72 लाख 5 हजार का कर्ज बांटा गया है। 27 अक्टूबर को स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी की बैठक होगी। उसमें मुख्यमंत्री बैंकों को उचित दिशानिर्देश देंगे। सरकार समाज के युवाओं को कर्ज उपलब्ध कराने में निधि की कमी नहीं होने देगी।  

विधायक कडू के आने की सूचना पर कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस बल
उधर दो दिन पूर्व विधायक निवास परिसर में हुए विधायक बच्चू कडू के आंदोलन से सबक लेते हुए पुलिस ने जिलाधीश परिसर में विधायक कडू के आने के दो घंटे पूर्व से जबरदस्त बंदोबस्त लगाया। परिसर में जगह-जगह पुलिस तैनात करने के साथ ही कर्मचारियों के लिए बने टायलेट-बाथरुम के रास्ते पर भी ताले लगा दिए गये थे। प्रशासन को अंदेशा था कि विधायक कडू के समर्थक कहीं यहां से छत पर चढ़कर वीरु स्टाइल आंदोलन न कर ले।

इस बीच विधायक कडू जिलाधीश कार्यालय पहुंचे और जिलाधीश अश्विन मुदगल को महापरीक्षा पोर्टल बंद करने का निवेदन देकर निकल गए। विधायक व उनके समर्थक कलेक्ट्रेट से जाते ही पुलिस ने राहत की सांस ली। विधायक बच्चू कडू के नेतृत्व में एंटी महापरीक्षा पोर्टल समिति के कार्यकर्ता जिलाधीश कार्यालय पहुंचने की सूचना मिलने पर कलेक्ट्रेट में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। कलेक्ट्रेट में आने वाले हर शख्स पर नजर रखी जा रही थी। खुफिया पुलिस भी पूरे मामले पर नजर रख रही थी। विधायक कडू के आंदोलन वीरु स्टाइल में होते है। 

विधायक निवास में हुए वीरु स्टाइल आंदोलन से पुलिस की भारी फजिहत हुई थी। इस फजिहत से बचने के लिए पुलिस ने कर्मचारियों के लिए बने-टायलेट बाथरुम के रास्तों पर ताले लगा दिए थे। विधायक कडू विद्यार्थियों के साथ जिलाधीश परिसर पहुंचते ही सदर थाने के वरिष्ठ इंस्पेक्टर सुनील बोंडे ने उनके पास जाकर खुद उनसे चर्चा की। पुलिस बंदोबस्त में कडू को जिलाधीश अश्विन मुदगल के चेंबर में ले जाया गया। कडू ने महापरीक्षा पोर्टल से ली जा रही स्पर्धा परीक्षा में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए इस महापोर्टल को बंद कर एमपीएससी के मार्फत स्पर्धा परीक्षा लेने की मांग की।

Created On :   22 Oct 2018 7:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story