लगभग 2500 अभ्यर्थी आर्मी भर्ती रैली में उपस्थित : व्यापारी एवं किसान संगठनों द्वारा सेना भर्ती रैली में उपस्थित अभ्यर्थियों के लिए भोजन व्यवस्था में सहयोग!

लगभग 2500 अभ्यर्थी आर्मी भर्ती रैली में उपस्थित : व्यापारी एवं किसान संगठनों द्वारा सेना भर्ती रैली में उपस्थित अभ्यर्थियों के लिए भोजन व्यवस्था में सहयोग!
लगभग 2500 अभ्यर्थी आर्मी भर्ती रैली में उपस्थित : व्यापारी एवं किसान संगठनों द्वारा सेना भर्ती रैली में उपस्थित अभ्यर्थियों के लिए भोजन व्यवस्था में सहयोग!

डिजिटल डेस्क | जिले में चल रही आर्मी भर्ती रैली में 2530 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। इस मौके पर प्री-हाइट के लिए लगभग 1940 लोगों ने क्वालिफाई किया। साथ ही लगभग 325 अभ्यर्थियों ने दौड़ में क्वालिफाई किया। दुर्ग जिले के लगभग 800 प्रतिभागी थे। इन्हें फ्लैग अप करने के दौरान एसपी श्री प्रशांत ठाकुर और एएसपी श्री रोहित झा आये। एक दस्ते को अपर कलेक्टर श्री बीबी पंचभाई तथा उप संचालक जनशक्ति नियोजन श्री राजकुमार कुर्रे ने फ्लैग अप किया। इस मौके पर प्रदेश के आर्मी रिक्रूटमेंट के डायरेक्टर, सेना मेडल, कर्नल श्री एस. रमेश की मानिटरिंग में भर्ती रैली हुई। भर्ती स्थल पर सुविधाओं का निरीक्षण करने कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे भी पहुँचे।

उन्होंने अधिकारियों को अभ्यर्थियों के लिए जरूरी सुविधाओं की निरंतर मानिटरिंग के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर बनाये गए हैं। इन हेल्पलाइन नंबर में जो लोग सहायता के लिए फोन करते हैं उनकी अविलंब सहायता सुनिश्चित की जाए। अभ्यर्थियों के लिए जो रहने की व्यवस्था की गई है। वहाँ साफ-सफाई की मुकम्मल सुविधा रखी जाए। साथ ही खाने-पीने की सुविधा का भी ध्यान रखने के निर्देश दिये। इस दौरान एसडीएम श्री खेमलाल वर्मा एवं उपसंचालक जनशक्ति नियोजन श्री राजकुमार कुर्रे, मेजर श्री सुलेमान हुसैन भी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि सेना भर्ती के दौरान आरंभिक रूप से प्रतिभागियों को मार्शलिंग एरिया में रखा गया।

फिर इसके बाद उन्हें भर्ती स्थल में ले जाया गया। उल्लेखनीय है कि अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए शहर में विभिन्न स्थलों पर फ्लैक्स लगाये गये हैं तथा सोशल मीडिया एवं विभिन्न माध्यमों से अभ्यर्थियों के रूकने की व्यवस्था की जानकारी दी गई है। श्री कुर्रे ने बताया कि कंट्रोल रूम में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो लगातार अभ्यर्थियों को जरूरी जानकारी दे रहे हैं। भारतीय थल सेना भर्ती रैली का आयोजन 3 मार्च से 12 मार्च तक पंडित रविशंकर स्टेडियम दुर्ग में किया जा रहा है।

भर्ती रैली में प्रतिदिन 3 हजार से 5 हजार की संख्या में अभ्यर्थी उपस्थित हो रहे हैं। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देशानुसार उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए 9 विद्यालयों खालसा पब्लिक स्कूल मालवीय नगर चौक, नेशनल स्कूल, पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम के पास, शासकीय जेआरडी विद्यालय गांधी चौक, सरस्वती शिशु मंदिर कसारिडीह, विद्यापीठ विद्यालय पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास, शासकीय आदर्श कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दीपक नगर, विश्वदीप हायर सेकेंडरी स्कूल, महात्मा गांधी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दुर्ग तथा 02 रैन बसेरा बस स्टैंड तथा शासकीय जिला अस्पताल के पास दुर्ग में वैकल्पिक आवास एवं भोजन की व्यवस्था की गई है।

आवास स्थलों में भोजन व्यवस्था हेतु राशन सामग्री की व्यवस्था जैसे तेल-श्री सुरेश जैन(टिकू),दाल-श्री राधेश्याम भूतड़ा, आलू-श्री सुरेश भागवानी एवं इंदरचंद कुकरेजा, चावल-राइस मिलर्स एसोसिएशन, मसाले-सुखचैन भटठर द्वारा की गई है तथा सब्जियों की व्यवस्था दुर्ग जिला किसान यूनियन के श्री धर्मपाल वर्मा, श्री धनेश पटेल ग्राम जाताधर्रा, श्री प्रदीप पटेल, श्री प्रदीप टांक, श्री रिकेश टांक, श्री विपुल परमार, हर्षा टांक, श्री हितेश वरू, श्री भरत परमार इत्यादि किसानों के द्वारा निःशुल्क सब्जी उपलब्ध कराया गया है। जिला प्रशासन द्वारा उपयुक्त सहयोग के लिए सर्वसंबंधितों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। क्रमांक 257

Created On :   5 March 2021 8:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story