कोरोना पाजिटिव मिलने पर निधि की खबर अफवाह

News of Nidhi rumor on getting Corona positive
कोरोना पाजिटिव मिलने पर निधि की खबर अफवाह
कोरोना पाजिटिव मिलने पर निधि की खबर अफवाह

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिलाधीश रवींद्र ठाकरे ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों में खौफ व भ्रम के कारण जिले में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। लोग खुद आगे आकर कोरोना टेस्ट कराएं। कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने पर निधि मिलने की खबर अफवाह है। कोरोना पाॅजिटिव को होम क्वारेंटाइन की सुविधा उपलब्ध है और समय पर उपचार करने से कोरोना पूरी तरह ठीक होता है। जिले में (शहर छोड़कर) अभी तक करीब 45 हजार टेस्ट किए गए जिसमें से 3373 कोरोना पॉजिटिव पाए गए आैर 75 लोगों की मौत हुई है। मृतकों में अधिकांश आखिरी स्टेज में प्रशासन के पास पहुंचने से उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

पाॅजिटिव आने पर सामाजिक सम्मान खोने या अस्पताल को पैसे मिलने आदि अफवाह से दूर रहें। कोरोना में ठीक होने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है और मरने वालों की संख्या बहुत कम है। समय पर रोगी प्रशासन के पास पहुंचे तो मृत्यु दर कम हो सकती है।जिलाधीश ने कहा कि संस्थागत क्वारेंटाइन करने से लोग बचना चाहते हैं। पाॅजिटिव आने पर घर, परिसर सील करने के बाद जीवनावश्यक चीजें मिलना मुश्किल होने की अफवाह फैलाई जा रही है। पाॅजिटिव रोगी को घर में रखने की सुविधा उपलब्ध है। टेस्ट पूरी तरह नि:शुल्क है। कोरोना संक्रमण से किसी की जान न जाए, इसलिए शासन, प्रशासन पूरी ताकत से टेस्टिंग व ट्रीटमेंट पर जो दे रहा है। 

निजी अस्पताल को भी सरकार की तरफ से कोई पैसा नहीं दिया जाता। जिले की हर तहसील व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है। एंटीजन व आरटीपीसीआर टेस्ट उपलब्ध है आैर कोई भी आकर टेस्ट कर सकता है। कोरोना का खौफ दिलो-दिमाग से निकालकर टेस्ट के लिए खुलकर आगे आने का आह्वान जिलाधीश ने किया। इस दौरान जिला परिषद के सीईआे योगेश कुंभेजकर, उपजिलाधीश अविनाश कातडे, जिला सूचना अधिकारी रवि गीते आदि उपस्थित थे। 

206 डॉक्टर, 107 पत्रकार व 231 पार्षदों की जांच 
जिले में 206 डाॅक्टर, 107 पत्रकार, 231 पार्षद, 315 किराना दुकानदार, 100 ढाबेवाले, 255 सब्जी विक्रेता, 26 समुपदेशक की कोरोना टेस्ट की गई। इन 1240 में से केवल 2 लोग ही कोरोना पाॅजिटिव पाए गए।

काटोल में 1 सैलूनवाले से 52 लोग हुए  पाॅजिटिव 
काटोल का एक सैलूनवाला कोरोना पाॅजिटिव आया आैर उससे 52 लोग संक्रमित हुए। इसके बाद प्रशासन की तरफ से जिले के सभी सैलून संचालकों की कोरोना टेस्ट का निर्णय हुआ। अभी तक 400 से ज्यादा सैलूनवालों की टेस्ट हुई है।

घर-घर जाकर कर रहे जनजागृति 
जिला प्रशासन, जिला परिषद, नगर परिषद, पंचायत समिति व स्वास्थ्य विभाग की टीम मिलकर हर दिन घर-घर जाकर ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने की अपील करते हुए जनजागृति कर रहे हैं। स्थानीय पार्षदों व डाक्टरों को भी इस मुहिम में शामिल किया गया है। डाक्टरों से संबंधित रोगी का पूरा डाटा लिया जा रहा है। 

45 लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला
जिले में मास्क नहीं पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर अभी तक करीब 45 लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया है। 

Created On :   14 Aug 2020 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story